सैफ अली खान की बहन सबा 2700 करोड़ की हैं मालकिन, 41 साल की उम्र में हैं कुंवारी

0
1

फोटो साभार: @Saba instagram

फोटो साभार: @Saba instagram

सबा अली खान पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अपने परिवार की तस्वीरें शेयर कर रही हैं. पेशे से सबा अली खान (Saba Ali Khan) ज्वेलरी डिज़ाइनर हैं और खुद का बिजनेस करती हैं.

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और सोहा अली खान (Soha Ali Khan) जानी मानी एक्ट्रेस रहीं शर्मिला टैगोर के बच्चे हैं. दोनों ने अपनी मां की ही तरह एक्टर बनने का फैसला किया लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी एक बहन हैं, जो लाइमलाइट से दूर रहती हैं? सैफ- सोहा की बहन का नाम है सबा अली खान (Saba Ali Khan). सबा पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अपने परिवार की तस्वीरें शेयर कर रही हैं. जानें सबा की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें.

पेशे से सबा अली खान (Saba Ali Khan) ज्वेलरी डिज़ाइनर हैं और खुद का बिजनेस करती हैं. हाल ही में उन्होंने एक डायमंड चैन भी शुरू की है. परिवार के लगभग हर सदस्य के इंडस्ट्री से जुड़े होने के बाद भी सबा फिल्मी जगत का हिस्सा बनना पसंद नहीं करती हैं. वो स्वभाव से बेहद शर्मीली हैं और यही वजह है कि वो लोगों से ज्यादा नहीं मिलती हैं. एक इंटरव्यू में सबा ने कहा था कि मैंने कभी एक्टिंग के बारे में नहीं सोचा. मुझे खुशी है मैं जो काम कर रही हूं उसमें मेरा काफी नाम है.

42 साल की सबा अनमैरिड हैं और इंडिपेंडेंट हैं. सबा 2700 करोड़ की मालकिन भी हैं. सबा पटौदी खानदान की संपत्ति की देखरेख करती हैं. इसके अलावा संपत्ति का काम संभालने के लिए औकाफ- ए- शाही नाम की एक संस्था है. सबा इस संस्था की मुखिया हैं. वो पूरा हिसाब अपने पास रखती हैं.

सबा ने साल 2011 में सबा ने इस राजसी ट्रस्ट की जिम्मेदारी संभाली थी. एक इंटरव्यू में सबा ने अपने पिता के बारे में बात करते हुए कहा था, ‘मुझे नहीं लगता कि मैं अपने पिता से बेहतर मुतवल्ली किसी और से सीख पाती, काश कि वो मुझे और सिखाने के लिए यहां होते.’ जानकारी के मुताबिक भोपाल के अलावा सबा सऊदी अरब में मक्का और मदीना में ट्रस्ट की संपत्तियों का भी प्रबंधन करती हैं.




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here