Live India24x7

Search
Close this search box.

टीएल बैठक में कलेक्टर श्री दुबे ने की सीएम हेल्पलाईन सहित विभागीय गतिविधियों की समीक्षा

रायसेन l कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा वाले विभागीय पत्रों तथा सीएम हेल्पलाईन की समीक्षा बैठक कलेक्टर श्री अरविंद दुबे की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्री दुबे ने विभागवार सीएम हेल्पलाईन में लंबित शिकायतों, निराकरण की स्थिति तथा विभागों की ग्रेडिंग की विस्तृत समीक्षा की गई। उन्होंने डी तथा सी ग्रेड में शामिल विभागों के जिला अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्राथमिकता के साथ अधिक से अधिक शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण कराने के निर्देश दिए। साथ ही बी ग्रेड में शामिल विभागों के जिला अधिकारियों को और अधिक मेहनत कर ए ग्रेड में आने के लिए निर्देशित किया।

कलेक्टर श्री दुबे ने सभी जिला अधिकारियों से कहा कि सीएम हेल्पलाईन शिकायतों को गंभीरता से लें तथा शिकायत के प्राप्त होते ही नियमानुसार निराकरण की कार्यवाही करें। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रतिदिन कार्यालय स्तर पर सीएम हेल्पलाईन शिकायतों के निराकरण की स्थिति की मॉनीटरिंग करें। बैठक में प्रधानमंत्री जनमन योजना अंतर्गत जिले की 22 पीवीटीजी बस्तियों में पात्रतानुसार योजनाओं के हितलाभ वितरण की जानकारी लेते हुए कलेक्टर श्री दुबे ने निर्देश दिए कि कोई भी पात्र व्यक्ति छूटे नहीं। सभी पात्र व्यक्तियों को योजनाओं से लाभान्वित किया जाए। उन्होंने आयुष्मान कार्ड, आधार कार्ड, केसीसी, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि तथा मातृ वंदना योजना सहित अन्य योजनाओं के हितलाभ वितरण की भी जानकारी ली।

बैठक में कलेक्टर श्री दुबे ने सभी जिला अधिकारियों को अपने अधीनस्थ कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों का डाटा अपडेट कराने तथा नवीन प्रविष्टि कराने के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने आगामी 24 फरवरी को न्याय आपके द्वार योजना अंतर्गत आयोजित किए जाने वाले समझौता समाधान शिविरों में अधिक से अधिक विवादों का निराकरण आपसी सहमति से कराने के निर्देश दिए। साथ ही जिले में अमानक और नकली खाद्य पदार्थो के कारोबारकर्ताओं के विरूद्ध की जा रही कार्यवाही की जानकारी लेते हुए सतत् निरीक्षण कर जांच किए जाने के निर्देश दिए। बैठक में कृषि, स्वास्थ्य, जल निगम, जल संसाधन, पंचायत, पीएचई, श्रम सहित अन्य विभागों की भी समीक्षा की गई। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्रीमती अंजू पवन भदौरिया, अपर कलेक्टर श्री अभिषेक दुबे सहित जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7