Live India24x7

Search
Close this search box.

29 फरवरी को प्रधानमंत्रीजी का वर्चुअल कार्यक्रम जिले के 17 स्थानों पर होगा आयोजित,

धार, ब्यूरो चीफ़ सुनील कुमार विश्वकर्मा

 

धार  26 फरवरी 2024/  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की गरिमामय उपस्थिति (वी.सी. के माध्यम से) तथा मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की उपस्थिति में दिनांक 29 फरवरी को भोपाल के लाल परेड ग्राउण्ड में विकसित भारत, विकसित मध्यप्रदेश की अवधारणा को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम का धार जिले में चिन्हित किए गए 17 स्थानों पर सीधा प्रसारण किया जायेगा। जिन अधिकारियों को उक्त कार्यक्रम के दायित्व सौंपे गए है, वह निर्वहन करना सुनिश्चित करें। उक्त निर्देश जिला पंचायत सीईओ श्रृंगार श्रीवास्तव ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए। बैठक में जिला अधिकारी गण और वर्चुअल समस्त एसडीएम और जनपद सीईओ जुड़े थे।

उन्होंने निर्देश दिए की आयोजित होने वाले कार्यक्रम के स्थानों पर आयुष्मान कार्ड बनाए जाने, सिकल सेल एनीमिया की जांच, आधार कार्ड में त्रुटि सुधार और समग्र ई केवाईसी के शिविर आयोजित करें। साथ ही इसका व्यापक प्रचार प्रसार भी करे। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों की समीक्षा कर अधिकारियों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों का भी यथाशीघ्र निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए। जिला पंचायत सीईओ श्रृंगार श्रीवास्तव ने अधिकारियों से कहा की वे समाधान ने चयनित शिकायतों के नए नियमों का रिव्यू करे। ताकि सभी को जानकरियां अपडेट रहे। इसी के साथ सभी अधिकारी अपनी प्रदेश स्तरीय रैंकिंग में सुधार करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा की टीएल की शिकायतों का व्हाट्सएप ग्रुप बनाए ताकि शिकायतों का रोजाना रिव्यू हो सकें और उसके निराकरण की रिपोर्ट भी रोजाना प्रस्तुत करें। सभी अधिकारी सीएम हाउस की पेंडिंग शिकायतों में लेटलाटिफी ना करें और राजस्व वसूली की कार्यवाही लगातार जारी रखे।

जिला पंचायत सीईओ श्रृंगार श्रीवास्तव ने कहा की प्रदेश में औद्योगिक विकास एवं रोजगार सृजन हेतु उज्जैन स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कालेज में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की उपस्थिति में रीजनल इण्डस्ट्रीज कॉनक्लेव उज्जैन 2024 का आयोजन आगामी एक और दो मार्च को होगा। इसी के तहत धार जिले के छः जगह औद्योगिक इकाइयों का भूमिपूजन / लोकार्पण भी होगा। जिसमें औद्योगिक क्षेत्र जेतापुर पलासिया की मेसर्स कशिदा अपेरल प्रा.लि., मेसर्स सीड अपेरल प्रा.लि., मेसर्स एस.आर.एफ.लि., स्मार्ट इंडस्ट्रियल पार्क पीथमपुर की मेसर्स गुफिक बायोसाईंस प्रा.लि, मेसर्स शिवानी डिटर्जेण्ट प्रा.लि और औद्योगिक क्षेत्र उज्जैनी की मेसर्स एमेक्सोर फार्मास्यूटिकल्स प्रा.लि. शामिल हैं। उक्त कार्यक्रम की संबंधित अधिकारी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें।

उन्होंने मौजूदा अधिकारियों को निर्देश दिए की लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य सरकारों द्वारा एक ही संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के भीतर निकटवर्ती जिलों में अधिकारियों के स्थानांतरण के मामलों को गंभीरता से लिया है। आयोग ने स्थानांतरित अधिकारियों को निष्पक्ष चुनाव को उसी लोकसभा क्षेत्र के किसी भी जिले में तैनात नहीं करने संबंधी निर्देश जारी किये हैं। जिसके तारतम्य में सभी अधिकारी अपने यहां की जानकारियां संकलित कर जिला निर्वाचन कार्यक्रम में शीघ्र प्रस्तुत करें।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज