Live India24x7

Search
Close this search box.

कलेक्टर श्री आशीष सिंह पहुंचे ग्रामीणों के बीच- लगाई रात्रि कालीन ग्राम चौपाल

अरविन्द पटेल लाइव इंडिया ब्यूरो जिला इंदौर

गांव को दी अनेक सौगात

ग्रामीणों से रूबरू होकर उनकी समस्याओं को जाना तथा मौके पर ही उनका निराकरण किया

योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की मैदानी हकीकत भी पता की

इंदौर 9 मार्च 2024
कलेक्टर श्री आशीष सिंह आज अधिकारियों के दल के साथ इंदौर जिले के देपालपुर तहसील के ग्राम चितौड़ा पहुंचे। यहां उन्होंने रात्रिकालिन ग्राम चौपाल लगाई। ग्रामीणों से रूबरू होकर उनकी समस्याओं को जाना तथा उनका मौके पर ही निराकरण किया। कलेक्टर श्री सिंह ने ग्रामीणों से चर्चा कर शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों की मैदानी हकीकत भी पता की। ग्रामीणों को अनेक सौगातें भी दीं। ग्रामीणों ने कलेक्टर का स्वागत उन्नत जैविक फसल के गुलदस्ते भेंट कर किया।

इस अवसर पर जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री भारत पटेल, देपालपुर के अनुविभागीय अधिकारी श्री रवि वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर श्री आशीष सिंह आज रात्रि देपालपुर तहसील के ग्राम चित्तौड़ा पहुंचे। यहां पहुंचकर ग्रामीणों के बीच बैठकर ग्रामीणों से रूबरू हुए। ग्रामीणों से चर्चा की, उनकी समस्याएं पूछी। ग्रामीणों से चर्चा कर उन्होंने शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के बारे में मैदानी हकीकत को भी जाना। उनकी समस्याओं को जाना तथा हाथों-हाथ निराकरण किया।

इस अवसर पर किसानों ने बताया कि गांव में अधिक बारिश से फसलों को नुकसान हुआ है। कृषि विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सर्वे का काम पूरा हो गया है। मुआवजा की राशि किसानों को शीघ्र ही मिल जाएंगी। ग्रामीणों ने यहां पेयजल की समस्या बताई। पीएचई के अधिकारियों ने बताया कि नर्मदा का पानी लाने का कार्य तेजी से जारी है। शीघ्र ही यहां नर्मदा का पानी मिलने लगेगा। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल परिसर में एक पुराना जर्जर तथा अनुपयोगी स्कूल भवन है। इससे हमेशा बच्चों को खतरा बना रहता है। कलेक्टर ने कल ही इसे डिस्मेंटल करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ग्रामीणों की मांग पर किसानों को खेतों तक पहुंचने के लिए 3 किलोमीटर तथा दो किलोमीटर लंबाई की दो खेत सड़क बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने गांव में स्ट्रीट लाइट लगाने हेतु भी अधिकारियों को निर्देशित किया।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7