Live India24x7

Search
Close this search box.

चुनाव में गड़बड़ी करने वालों की खैर नहीं,फ्लैग मार्च निकालकर दें ये संदेश

कलेक्टर,प्रेक्षक, पुलिस और व्यय प्रेक्षक ने बैठक में दिए निर्देश

कलेक्टर कार्यालय में अधिकारियों की बैठक संपन्न
  धार, ब्यूरो चीप सुनील कुमार विश्वकर्मा    
धार 10 मई 2024/ चुनाव में गड़बड़ी करने वालों की खैर नहीं होगी। पुलिस और दंडाधिकारी अपने अमले के साथ अपने अपने क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकालकर कड़ा संदेश दें।सीईओ, सीएमओ स्वीप के तहत गतिविधियॉ आयोजित कर लोगों को मतदान के लिए लगातार जागरूक करें । इसके साथ मतदाता पर्ची वितरण की कार्यवाही की भी मॉनीटरिंग करवाए। सेक्टर अफिसर का कार्य है मतदान केंद्रो पर सभी आवष्यक व्यवस्थाऐं सुनिष्चित करवा लें। एसएसटी, एफएसटी टीम का महत्वपूर्ण रोल है। अपने सूचना तंत्र को एक्टीव कर खबर मिलने पर तुरंत कार्यवाही करें। सी-विजिल की षिकायतों का समय सीमा में निराकरण करें। मतदान को लेकर वोटर को किसी प्रकार की परेषानी न आए। यह निर्देष कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंक मिश्रा ने कलेक्टेªट सभागार में आयोजित लोकसभा निर्वाचन के संबध में सहायक रिटर्निंग ऑफिसर, समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट, सहायक व्यय निगरानी दल, एफएसटी एवं एसएसटी समस्त दल प्रभारी, समस्त पुलिस सेक्टर ऑफिसर और नोडल ऑफिसर/सहायक नोडल ऑफिसर की समीक्षा बैठक में दिए।
बैठक में सामान्य प्रेक्षक हिमांशु कुमार राय ने कहा कि 13 मई को मतदान होगा। अब चुनाव का समय करीब आ गया है। अब पूरी सतर्कता के साथ कार्य करें। गर्मी को देखते हुए समग्री वितरण एवं मतदान दलों के लिए सभी अवष्यक व्यवस्था कर ली जाए। पोलिंग पार्टी के वापस आने पर भी उनके लिए सभी आवष्यक व्यवस्था करें। पुलिस प्रेक्षक निर्लिप्त राय ने कहा कि निर्वाचन आयोग के 72 घंटों को लेकर नियमों का पालन हो।कानून व्यवस्था को लेकर कार्यवाही लगातार जारी रहें। सभी एआरओ तथा एसडीओपी क्रिटीकल क्षेत्रों का संयुक्त भ्रमण करें। स्थाई वारंटियों, गुंडे बदमाषो पर कार्यवाही की जाए।बैठक में वचुअली जुडे व्यय प्रेक्षक शमशाद आलम ने कहा कि अंतिम 72 घंटे बहुत महत्वपूर्ण है। एसएसटी टीम अपनी कार्यवाही करते रहे। सभी आला अधिकारी निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षकों के सत्तत सम्पर्क में रहे। जिले में कही भी कम्यूनिकेषन गेप नहीं हो।पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह ने कहा कि सभी पुलिस अधिकारी वलनरेबल ऐरिया के बुथ का भ्रमण करें। जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेगें।सभी जगह फ्लेग मार्च को लेकर कार्यवाही सुनिष्चित करें।
बैठक में जिला पंचायत सीईओ सविता झानिया, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अष्विनी रावत, नोडल अधिकारी एवं संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज