Live India24x7

Search
Close this search box.

भगवान श्री परशुराम जी के जन्मोत्सव पर निकाली गई भब्य शोभायात्रा । अरुण गर्ग चीफ ब्यूरो लाइव इंडिया 24*7

सतना-अक्षय तृतीया के पावन पर्व के अवसर पर भगवान परशुराम का जन्मोत्सव सतना नगर में बड़े धूमधाम से मनाया गया

,सतना नगर के धवारी मंदिर में एकत्र हजारो विप्र बंधुओ की उपस्थिति में भगवान परशुराम का पूजन पाठ तथा हवन किया गया,पूजन पाठ के पश्चात यगोपाबित संस्कार का भी कार्यक्रम पूरी विधि विधान से संपन्न हुआ भगवान पराशुराम जी का लक्ष्मण संवाद का मंचन किया गया।कार्यक्रम में पूर्व विधायक नारायण त्रिपाठी ने अपने सारगर्भित उद्बोधन में विप्र बंधुओ की एकजुटता के लिए आवाहन किया।
सभी गुरुजी ने ब्राम्हणों के अतीत की याद दिलाते हुए ब्राम्हणों को संस्कारित रहने की बात कहते हुए अपना सारगर्भित उद्बोधन दिया।
निकाली गई भब्य शोभायात्रा
शोभायात्रा में शामिल होने के लिए सतना क्षेत्र के दूर दराज के विप्र बंधु हजारो की संख्या में सम्मिलित हुए,पगड़ी और भगवान परशुराम के गमछे से सुसज्जित महिलाएं एवं विप्र बंधु आतिशबाजी के साथ ढोल नगाड़ों तथा डी जे की धुन पर बड़े ही हर्षोल्लास के साथ नाचते गाते शोभायात्रा में शामिल हुए।
सर्व समाज ने शोभायात्रा का किया स्वागत किया
भगवान परशुराम जी की शोभायात्रा धवारी मंदिर से प्रारंभ होकर सिटी कोतवाली चौक से स्टेशन रोड होते हुए मेन बाज़ार की तरफ निकली, हैस्पिटल चौराहे पर एकत्र सभी समाज के गणमान्य नागरिकों ने भगवान परशुराम जी का पूजन अर्चन कर शोभायात्रा का भब्य स्वागत कर विप्र बंधुओ को स्वल्पाहार तथा पानी की ब्यवस्था की गई।
भगवान परशुराम जी की शोभायात्रा धवारी से होते हुए बाजार होकर जगतदेव तालाब मंदिर पहुंची जहाँ शोभायात्रा का समापन किया गया,शोभायात्रा के पश्चात सभी विप्र बंधुओ के लिए भोजन प्रसाद की ब्यवस्था की गई। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से सर्व ब्राह्मण संगठन समाज के पूर्व अध्यक्ष श्री पंडित कमलाकर चतुर्वेदी जी अखिल ब्राह्मण संगठन के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश दुबे जी मनीष तिवारी जी आनंद प्रकाश गौतम जी प्रख्यात कवि श्री सत्येंद्र पांडे जी श्री अनुराग पटना जी श्री बबलू शर्मा जी श्री अवनीश शर्मा जी पूर्व पार्षद श्री राम कुमार तिवारी जी वरिष्ठ पत्रकार श्री विपिन त्रिवेदी जी मनोज दुबे जी श्री संतोष चतुर्वेदी जी भाजपा नेत्री श्रीमती रीता शर्मा जी श्री संजय पांडे जी श्री विनोद पंडित जी एडवोकेट मिथिलेश त्रिपाठी जी। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में माताएं बहने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और शोभा यात्रा में हजारों की संख्या में विप्र समाज एकत्रित होकर धवारी से जगतदेव तालाब के लिए प्रस्थान किया ।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज