Live India24x7

Search
Close this search box.

पर्यटकों को पचमढ़ी आकर किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े -एम डी पर्यटन विभाग इलैयाराजा.टी

संवाददाता , अनमोल राठौर

साडा और पर्यटन विभाग के अधिकारी प्रतिमाह पचमढ़ी शहर के एवं पर्यटन विकास पर केंद्रित समीक्षा बैठक आयोजित करें – कलेक्टर सोनिया मीना

नर्मदापुरम जिले में पर्यटन को लेकर अपार संभावनाएं हैं पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन लगातार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न गतिविधियों को करता आ रहा है इसी तारतम्य में पर्यटन विभाग के एमडी श्री इलैयाराजा.टी एवं कलेक्टर सुश्री सोनिया मीणा द्वारा साडा एवं एमपीटी अंतर्गत संचालित परिसंपत्तियों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने देवदारू रिजॉर्ट, कर्णिका होटल, हिल टॉप होटल, ने होटल, ओल्ड होटल, पंचारण्य, नीलांबर आदि स्थानों पर पर्यटकों को मिलने वाली उपलब्ध सुविधाओं तथा निर्माण अधीन कार्यों का निरीक्षण किया तथा उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने आंगनवाड़ी पहुंचकर स्व सहायता समूह की महिलाओं से भी चर्चा की।

निरीक्षण उपरांत मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग के अधिकारियों तथा साडा के अधिकारियों के साथ मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग अंतर्गत संचालित विभिन्न कार्यों तथा पर्यटन विकास के संबंध में विस्तार पूर्वक बैठक कर समीक्षा की गई। बैठक में एमडी पर्यटन विभाग ने कहा है कि मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग पचमढ़ी में आने वाले पर्यटकों को उच्च स्तरीय सुविधाएं प्रदान करने में तथा उनमें निरंतर वृद्धि करने के लिए सदैव तत्पर है।

बैठक में कलेक्टर सोनिया मीना ने एमपीटी के अधिकारियों तथा साडा के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि माह में एक बार संयुक्त रूप से पचमढ़ी शहर के विकास तथा पर्यटन विकास के संबंध में आवश्यक रूप से समीक्षा बैठक करें। बैठक में पचमढ़ी में स्थित एयर स्ट्रिप, शहर में स्वच्छता स्वच्छता, पर्यटन स्थलों पर टॉयलेट्स की उपलब्धता आदि के संबंध में भी विस्तार पूर्वक समीक्षा की।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7