Live India24x7

Search
Close this search box.

नागरिकों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता पेयजल के लिए नागरिकों को परेशान ना होना पड़े, यह सुनिश्चित करें- कलेक्टर श्री दुबे

नागरिकों को पेयजल आपूर्ति व्यवस्था की कलेक्टर ने की समीक्षा

रायसेन l नागरिकों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है। पेयजल वितरण में कहीं भी किसी प्रकार की अव्यवस्था ना बनें। नागरिकों को आवश्यकतानुसार पेयजल उपलब्ध कराया जाए। यह निर्देश कलेक्टर श्री अरविंद दुबे ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में गैरतगंज, बेगमगंज सहित अन्य क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति की समीक्षा करते हुए पीएचई, नगरीय निकाय तथा जल निगम के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि नागरिकों को पेयजल के लिए परेशानी ना हो, इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएं।
उन्होंने गैरतगंज में पेयजल वितरण की समीक्षा करते हुए सेमरी जलाशय से पेयजल आपूर्ति में आ रही कठिनाई का समाधान कर नागरिकों को पेयजल वितरण सुनिश्चित कराने के निर्देश सीएमओ सहित अन्य अधिकारियों को दिए। साथ ही पेयजल आपूर्ति की वैकल्पिक व्यवस्था हेतु गैरतगंज में ट्यूबबेल की संख्या तथा उनकी स्थिति की जानकारी लेते हुए ट्यूबबेलों की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश पीएचई अधिकारी को दिए। उन्होंने कहा कि यदि ट्यूबबेल बंद है तो उसका कारण ज्ञात कर समाधान करें।
इसी प्रकार बेगमगंज नगर में पेयजल आपूर्ति की समीक्षा के दौरान कलेक्टर श्री दुबे ने कहा कि बेगमगंज में पेयजल आपूर्ति सुचारू रखने के लिए पांच नवीन ट्यूबवेल खनन कराए जा रहे हैं। इनके अतिरिक्त पहले से स्थापित ट्यूबवेलों से भी पेयजल आपूर्ति की जाए। आवश्यकतानुसार निजी ट्यूबवेलों को अधिग्रहित करते हुए उनसे भी नागरिकों को पेयजल वितरण किया जाए। उन्होंने मण्डीदीप, सांची, बरेली सहित अन्य निकायों में भी पेयजल आपूर्ति की समीक्षा की। बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, डूडा, जल निगम, जल संसाधन, कृषि, विद्युत सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज