Live India24x7

Search
Close this search box.

आचार संहिता खत्म, कर्मचारी संघ एक्टिवः संविदा बिजली कर्मचारियों का सरकार को अल्टीमेटम, मांगे पूरी नहीं हुई तो एक जुलाई को करेंगे बड़ा आंदोलन

लोकसभा चुनाव के लगी आचार संहिता खत्म हो गई है।

आचार संहिता खत्म होते ही कर्मचारी संघ भी एक्टिव हो गया है। इसी कड़ी में संविदा बिजली कर्मचारी संघ ने मांगे पूरी नहीं होने पर बड़ा आंदोलन की चेतावनी दी है। अपनी मांगों को लेकर संविदा में पदस्थ बिजली कर्मचारी आज विरोध प्रदर्शन करेंगे। सुबह 9 बजे से ज्योति टॉकीज के सामने संविदा कर्मचारियों का प्रदर्शन शुरू हो गया है।

बतां दे कि संविदा नीति जारी नहीं होने से कर्मचारी नाराज है। करीब 1 साल पहले सरकार ने संविदा नीति जारी करने का ऐलान किया था। प्रदेशभर में 6 हजार से ज्यादा संविदा कर्मचारी कार्यरत हैं। पूर्व से लागू संविदा नीति 2018 के तहत मिल रहे महंगाई भत्ता एवं वार्षिक वेतन वृद्धि को भी बिजली प्रबंधन द्वारा रोक दिया गया है। नवीन संविदा नीति 2023 का भी लाभ नहीं मिल रहा है। तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 4 जुलाई 2023 को घोषणा की थी। संविदा बिजली कर्मचारियों ने सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि 30 जून तक मांगे पूरी की जाए। अन्यथा की स्थिति में 1 जुलाई को बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। संघ का कहना है कि अधिकारियों की लेटलतीफी के कारण कर्मचारी परेशान है।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज