Live India24x7

Search
Close this search box.

सनस्ट्रोक से ओडिशा में अब तक 41 लोगों की मौत : सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक

भुवनेश्वर : लू से हुई मौतों पर प्रतिक्रिया देते हुए जन स्वास्थ्य निदेशक ने कहा है कि 41 लोगों की मौत लू लगने से हुई है, जबकि 73 मौतों की अभी भी जांच चल रही है। एसआरसी की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ शवों को परिवार के सदस्य बिना पोस्टमार्टम के ही ले गए। रविवार को लू के 16 मामले सामने आए।

2024 में अब तक 2269 लू के मरीजों का इलाज किया जा चुका है। 22 और 30 मई को लक्ष्मीपुर और यशवंतपुर से एंथ्रेक्स के कुछ मामले सामने आए। 11 मामलों में से दो एंथ्रेक्स के मरीजों की पहचान हो चुकी है। बाकी नमूनों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। रैपिड एक्शन टीम ने उनकी स्वास्थ्य स्थिति की जांच की है। बारिश सामान्य से पहले आ गई है।

अब तक डेंगू के 235 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि रविवार को तीन मरीजों की पहचान हुई है। तीन में से दो पुरी और एक भुवनेश्वर का है। सभी जिला अस्पतालों को अलग से डेंगू वार्ड खोलने का निर्देश दिया गया है। डेंगू के ज़्यादातर मामले खोरधा, मलकानगिरी और पुरी से सामने आए हैं। सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है और अस्पतालों को प्लेटलेट्स उपलब्ध रखने के निर्देश दिए गए हैं।

कटक, खोरधा और पुरी को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है। कटक से 19, खोरधा से 65, मलकानगिरी से 17 और सुंदरगढ़ में 10 से 12 सहित 111 से 113 डेंगू रोगियों की पहचान की गई है। शहर में डेंगू के बढ़ते मामलों के कारण विशेष अभियान चलाया जा रहा है। 2024 में अब तक डेंगू से किसी की मौत की सूचना नहीं मिली है।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज