Live India24x7

Search
Close this search box.

शहर के संवेदनशील मतदान केंद्रों पर जिला निर्वाचन अधिकारी और एसपी की नजर

मतगणना, ईवीएम वितरण, स्ट्रांग रूम बनाने की योजना हुई प्रारम्भ पहली बार नवीन कलेक्टर कार्यालय में लिए जाएंगे नामांकन

खरगोन 14 सितंबर 23/जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवराज सिंह वर्मा और एसपी श्री धर्मवीर सिंह ने अपने-अपने अमले के साथ गुरुवार को शहर के संवेदनशील मतदान केंद्रों का जायजा लेकर व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने यहां मतदान केंद्र में आने वाले मतदाताओं तथा अपराधियों पर पिछले दिनों हुई बाउंड ओवर की कार्यवाही की जानकारी ली गई। थाना प्रभारी श्री बीएल मण्डलोई ने जानकारी देते हुए कहा कि 618 प्रकरणों में 1236 पर बाउंड ओवर की कार्यवाही की गई। कलेक्टर श्री वर्मा ने सम्बन्धित बीएलओ से फॉर्म के बारें में जाना। इस दौरान उत्कृष्ठ विद्यालय, बीटीआई, खसखसवाड़ी और पुराना शिक्षा अधिकारी कार्यालय स्थित मतदान केंद्रों का जायजा लिया। नगर पालिका के मतदान केंद्रों पर आवश्यक व्यवस्था के सम्बंध में सीएमओ खरगोन को निर्देश दिए हैं। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री जेएस बघेल, एएसपी श्री तरुणेंद्र सिंह बघेल, एसडीएम श्री भास्कर गाचले व अन्य अधिकारी मौजूद रहें। 

 

सामग्री वितरण और मतगणना की तैयारियों के लिए की एक्सरसाइज गुरुवार को दोनों ही अधिकारी सबसे पहले महाविद्यालय पहुँचे। यहां गत विधानसभा निर्वाचन में बनाये गए स्ट्रांग रूम, मतगणना कक्ष, टेबुलेशन तथा अधिकारियों व राजनीतिक एजेंट के आने जाने के रास्तों की रिहल्सल की। पीडब्ल्यूडी कार्यपालन यंत्री श्री पंवार ने पिछले निर्वाचन की पूरी व्यवस्था मेप के माध्यम से प्रस्तुत की। दोनों ही अधिकारियों ने सामग्री वितरण के लिए पार्टी के आने जाने और बस पार्किंग के स्थल भी देखें। यहां करीब 1ः30 घंटे में दोनों ही अधिकारियों ने पीडब्ल्यूडी ने पिछले चुनाव की व्यवस्थाओं की समीक्षा उपरांत मतगणना कक्ष और स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। 

 

रिटर्निंग अधिकारियों के लिए कलेक्टर भवन में ही बनेंगे कक्ष

 

निर्वाचन की तैयारियों के सम्बंध में कलेक्टर एसपी द्वारा किया गया यह निरीक्षण निर्वाचन कार्याे के लिए अतिमहत्वपूर्ण है। इस बार के निर्वाचन में सभी विधानसभाओं के रिटर्निंग अधिकारियों के कक्ष कलेक्टर कार्यालय में ही स्थापित किये जायेंगे। इसके लिए भी दोनों अधिकारियों ने कक्षों का अवलोकन किया।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7