Live India24x7

Search
Close this search box.

बड़वानी से धर्मेंद्र चौहान कि रिपोर्ट*अधिकारी – कर्मचारी करे आचार संहिता का पालन -कलेक्टर डॉ फटिंग

बड़वानी 18 मार्च 2024/लोकसभा निर्वाचन के लिए लागू आदर्श आचरण संहिता का सभी शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारी पूर्णतः पालन करे। शासकीय कर्मी ऐसा कोई आचरण न करे, जिससे आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन हो। साथ ही शासकीय कर्मी आदर्श आचरण संहिता के प्रावधानों का पालन करते हुए संयमित आचरण के साथ निर्वाचन की कार्यवाही संपन्न करे। 

कलेक्टर डॉ राहुल फटिंग ने उक्त बातें सोमवार को आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान कही। इस दौरान कलेक्टर ने बताया की शासकीय कर्मियों के अवकाश पूर्णतः प्रतिबंधित है। अतः कोई भी शासकीय कर्मी अवकाश हेतु आवेदन जिला पंचायत सीईओ को दे, अनावश्यक अवकाश स्वीकृत नहीं किए जायेंगे। बैठक के दौरान कलेक्टर ने लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर लागू धाराओं एवं निर्वाचन के प्रावधानों के बारे में विस्तार से बताया। वही बैठक के दौरान कलेक्टर ने नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों पर संपत्ति विरूपण के तहत पोस्टर, बैनर एवं झण्डे हटाने के निर्देश भी दिये।

भगौरिया पर्व में लिये जाये अनिवार्य रूप से खाद्य पदार्थो के सैम्पल

समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर डॉ. फटिंग ने खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे यह सुनिश्चित करेंगे कि भगौरिया हाट बाजार में मानक स्तर की सामग्री का ही विक्रय किया जा रहा है। हाट बाजार में बिकने वाले खाद्य पदार्थो का सैम्पल लेकर मानक स्तर की सामग्री नही होने पर त्वरित एफआईआर की कार्यवाही करे। साथ ही गर्मी के मौसम के मद्देनजर बड़े हाट बाजारों में फायर ब्रिगेड की व्यवस्था की जाये। मेले में आने वाले झूलो की सेफ्टी हेतु तारों को भी दुरस्त करने के निर्देश दिये। साथ ही हाट बाजारों में 13 मई को होने वाले मतदान की भी जानकारी देकर लोगों को जागरूक किया जाये।

इस दौरान बैठक में उपस्थित पुलिस अधीक्षक श्री पुनित गेहलोद ने यह निर्देशित किया कि भगौरिया के हाट बाजार में आने वाले वाहनों पर ओवर लोडिंग एवं वाहन ओवर स्पीड नही चले यह भी सुनिश्चित किया जाये। क्योकि शाम को हाट बाजार खत्म होने के बाद वाहन चालक अगर शराब पीकर वाहन चलायेगा तो दुर्घटना होने की संभावना रहती है। अतः यातायात पुलिस बड़े हाट बाजरों में जाकर ओवर स्पीड व ओवर लोडिंग की कार्यवाही करेगी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री पुनित गेहलोद, अपर कलेक्टर श्री केके मालवीय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पाटीदार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सोहन कनाश सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज