Live India24x7

Search
Close this search box.

लोगों के साथ विश्वासघात करने वाला 01 आरोपी गिरफ्तार

लाइव इंडिया ब्यूरो संजय कुमार गौतम

पुलिस पर फायर कर एक अपराधी फरार
06 ट्रैक्टर व 01 ट्राली, कम्प्रेशर मशीन बरामद

चित्रकूट। पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह के कुशल निर्देशन में अपराध पर अंकुश लगाने हेतु अपराधियों के विरुद्ध की जा रही कार्यवाही के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी एवं क्षेत्राधिकारी मऊ जयकरन सिंह के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक बरगढ़ राकेश मौर्य तथा उनकी टीम द्वारा लोगों के साथ विश्वासघात कर उनके ट्रैक्टर किराये पर लेकर बेंचने वाला 01 आरोपी अभियुक्त को गिरफ्तार कर 06 ट्रैक्टर, 01 ट्राली व 01 कम्प्रेशर मशीन बरामद की गई।
दिनाँक 19.03.2024 को वादी हिमांशु सिंह पुत्र राजकुमार निवासी सेमरा थाना बरगढ़ जनपद चित्रकूट द्वारा थाना बरगढ़ में सूचना दी कि कमल सिंह पुत्र चन्द्रपाल सिंह निवासी गाढ़ा कटरा थान शंकरगढ़ प्रयागराज, बाला उर्फ दीवेशपति द्विवेदी पुत्र अवधेश चन्द्र द्विवेदी निवासी डेरावारी थाना शंकरगढ़ जनपद प्रयागराज हाल पता राजा कोठी शंकरगढ़ प्रयागराज द्वारा मेरे ट्रक्टर रजि0 नं0 यूपी0 70 सीजे 3616 मैसी व ट्राली 11 माह के एग्रीमेंट पर प्रतिमाह 24 हजार रुपये किराये पर ले गये थे किन्तु माह पूरा होने पर किराया नहीं दिया एवं मेरा ट्रक्टर कहीं हटा दिया है । इस सूचना पर थाना बरगढ़ में मुकदमा संख्या 25/2024 धारा 406 भादवि0 बनाम कमस सिंह व बाला उर्फ दीवेशपति द्विवेदी उपरोक्त पजीकृत किया गया था।
प्रभारी निरीक्षक बरगढ़ एवं उनकी टीम द्वारा अभियुक्तों की गिरफ्तारी एवं ट्रैक्टर की बरामदगी हेतु लगातार प्रयास किये जा रहे थे कि दिनाँक 22.03.2024 को मुखबिर की सूचना पर गोकुलपुर तिराहा से मैसी ट्रैक्टर पर सवार अभियुक्त कमल सिंह उपरोक्त को गिरफ्तार किया गया । कड़ाई से पूंछतांछ करने पर अभियुक्त द्वारा बताया गया कि यह ट्रक्टर मैनें तथा मेरे साथी बाला उर्फ दीवेशपति द्विवेदी ने हिमांशु सिंह से किराये का लालच देकर लिया था और इसे बेंचने जा रहे थे । हम दोनों मिलकर लोगों को बेवकूफ बनाकर किराये का लालच देकर ट्रैक्टर ले जाते है और उन्हें ले जाकर बेच देते है और जब किसी का ज्यादा दबाव पड़ता है तो उनका कुछ पैसा वापस भी कर देते है । हम दोनों ने मिलकर और दो ट्रैक्टर, एक ट्राली व एक कम्प्रैशर मशीन मऊ जनपद चित्रकूट से तथा दो ट्रैक्टर व एक ट्राली शिवराजपुर शंकरगढ जनपद प्रयागराज से भी लोगों को बेवकूफ बनाकर किराये पर लेकर गये थे जिसमे की मऊ की एक ट्रैक्टर ट्राली को एक कबाड़ी को बेच दिया था, उस पैसे को हम दोनों ने आपस मे बांट लिया था और अपना-अपना खर्च चला रहे थे । शेष पांच ट्रैक्टर , एक ट्रैक्टर ट्राली व एक कम्प्रैशर मशीन मड़हा के जंगल मे एक खाली पड़े मकान के पास निर्जन स्थान पर लोगों की नजर से बचा कर बेचने हेतु रखे हुये है मेरा साथी बाला उर्फ दिवेशपति द्विवेदी वही जंगल में ट्रक्टरों की रखवाली कर रहा है और में ग्राहक ढ़ूंढ़ने आया । अभियुक्त की बात कर विश्वास करके पुलिस टीम मशीन मड़हा के जंगल मे एक खाली पड़े मकान के पास निर्जन स्थान के पास पहुंची तो अभियुक्त बाला उर्फ दीपवेश द्विवेदी उपरोक्त ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर करते हुये अंधेरे का फायदा उठाकर बचकर भाग गया, मौके से 05 ट्रैक्टर बरामद किये गये, जिन्हें अभियुक्तगण द्वारा लोगों को विश्वास में लेकर किराये का लालच देकर लिये गये थे ।
पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायर करने के सम्बन्ध में थाना बरगढ़ में मुकदमा संख्या 26/2024 धारा 307 भादवि0 बनाम बाला उर्फ दीपवेश द्विवेदी पंजीकृत किया गया । थाना मऊ क्षेत्र से लोगों के बेवकूफ बनाकर किराये पर लाये ट्रैक्टरों के सम्बन्ध में थाना मऊ में मुकदमा संख्या 86/2024 धारा 406 भादवि व मुकदमा संख्या 87/2024 धारा 406 भादवि पंजीकृत हैं, उपरोक्त दोनों मुकदमों तथा थाना बरगढ़ में पंजीकृत मुकदमा संख्या 25/2024 धारा 406 भादवि0 में ट्रैक्टर बरामदगी के आधार पर धारा 411 भादवि की बढ़ोत्तरी की गई।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज