Live India24x7

Search
Close this search box.

Heat Wave Death: हीटवेव ने मचाया हाहाकार, यूपी में 23 लोगों की मौत

Deaths due to extreme heat: पूरे देश में भीषण गर्मी का दौर जारी है. भारत में हीटवेव का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. जिसके चलते लोग डिहाइड्रेशन से लेकर स्ट्रोक तक के शिकार हो रहे हैं. इसी बीच हीटवेव (Heat Wave Death) के चलते उत्तर प्रदेश में 23 लोगों की मौत हो गई. जबकि गाजीपुर जिले में ही 7 लोग अपनी जान गंवा बैठे.
गाजीपुर जिले में कुल 7 लोगों की मौत हुई है. जबकि कौशांबी में 6 लोगों की मौत हुई है. वहीं जौनपुर में भी 7 लोगों की मौत हुई है. हमीरपुर में दो चरवाहों की मौत हुई है और अमेठी में एक बुजुर्ग की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि ये सभी मौतें हीट स्ट्रोक के चलते हुई हैं.
गाजीपुर में हीट स्ट्रोक के शिकार मरीजों की संख्या बढ़ रही है. मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. गर्मी के कारण इमर्जेंसी विभाग में मरीजों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. डॉक्टरों व मेडिकल स्टाफ को अलर्ट मोड पर रखा गया है.
कौशांबी में Heat Wave से 6 की मौत
कौशांबी में हीट स्ट्रोक से जिले में 6 लोगों की मौत हो गई. 6 मरीजों की मौत के बाद हड़कंप मच गया. जिले के सीएमएस ने बताया कि ये सभी मौत हीट स्ट्रोक के चलते हुई है. जबकि तीन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं जौनपुर में प्रचंड हिट स्ट्रोक के कारण 7 लोगों की मौत हो गई है. तेज गर्म लू लगने से मौत की आशंका जताई जा रही है.
Heat Wave से हमीरपुर में दो की मौत
वहीं हमीरपुर में दो चरवाहों की लू लगने से मौत हो गई. ग्राम भैंसता व बम्हरौली के दो चरवाहों की लू लगने से मौत हुई है. बता दें कि हमीरपुर और महोबा में अब तक एक दर्जन से अधिक लोगों की लू लगने से मौत हो चुकी है. वहीं अमेठी जिले में हीट स्ट्रोक के कारण एक बुजुर्ग की मौत हो गई.
liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज