Live India24x7

अपना सपना हरा-भरा सतना अभियान के अंतर्गत सिद्धार्थ नगर बिड़ला रोड में हुआ पौधा रोपण

अरुण गर्ग चीफ ब्यूरो लाइव इंडिया

सपना 13 जून डॉ राकेश मिश्र अध्यक्ष पं. गणेश प्रसाद मिश्र

सेवा न्यास द्वारा सपना नगर की प्रथ्वी को प्रदूषण मुक्त करने के उद्देश से चलाए जा रहे अभियान अपना सपना -हरा भरा सतना के अंतर्गत बुधवार को सिद्धार्थ नगर,दुर्गा माता मंदिर के सामने बढइया टोला जे.आर.बिरला रोड में पर्यावरण संरक्षण करने के उद्देश से वरिष्ठ समाजसेवी दिलीप आशुदानी के द्वारा बरगद के पौधा रोपण किया गया।

इस अवसर पर दिलीप आशुदानी ने कहा कि

डॉ. राकेश मिश्र जी अध्यक्ष पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास के मार्गदर्शन में नगर को प्रदूषण मुक्त करने के उद्देश्य से चलाए जा रहे अभियान से प्रभावित होकर मैंने निश्चय किया कि इस अभियान में अपनी सहभागिता निभाते अपनी सहभागिता करूंगा साथ ही औरो उनको भी को भी पेड़ लगाने के लिए जागरुक करने का कार्य करूंगा।

डॉ राकेश मिश्र से प्रभावित होकर किया पौधा रोपण

  डॉ राकेश मिश्र जी के कार्यों की सराहना करते हुए दिलीप आशुदानी ने आगे कहा कि अखबारों के माध्यम से मुझे जानकारियां मिलती रहती है।

पेड़ होके संरक्षण के लिए ग्रीन एंबुलेंस सुबह शाम रुपा किए गए पौधों में पानी खाद मिट्टी डालने का कार्य किया जाता है जो की बहुत ही पुनीत कार्य है। नगर वासियों से अपील करता हूं कि 

हम सब को भी अपने अपने घरों के सामने कम से कम एक पौधा रोपण अवश्यरुप से करना चाहिए पौधों से हमें जीवन मिलता है प्रकृति द्वारा प्रदत्त व्यवस्था के संचालन करने के लिए हम सबको अपने अपने जन्मदिवस वैवाहिक वर्षगांठ व अपनी पूर्वजों की पुण्य स्मृति में स्वप्रेरणा से पौधारोपण करना चाहिए जिससे कि वायुमंडल संतुलित हो सके हमारे पूर्वज पहले से समय में बाग बगीचे लगवाते थे पेड़ लगायें व पुण्य लाभ पायें आज उनके संरक्षण करने का समय आ चुका है।

इनकी रही उपस्थित

दिलीप कुमार आशुदानी, रोतक आशुदानी,अच्छेलाल त्रिपाठी, शीतला तिवारी, रामाशंकर त्रिपाठी, रामकिशोर केवट, कल्लू

कुशवाहा, अच्छेलाल कुशवाहा, पीहू त्रिपाठी, अच्छेलाल प्यासी, श्रीमती मनीषा सिंह, श्रीमती सीलम सैनी, श्रीमती प्रिया त्रिपाठी, सुनील यादव, विजय सिंह पटेल, नितिन मिश्रा, राजेश त्रिपाठी नीलू एवं पर्यावरण प्रेमी उपस्थित रहे।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7