Live India24x7

Search
Close this search box.

सभी राजस्व अधिकारी राजस्व वसूली पर विशेष फोकस रखें- अपर कलेक्टर श्री रावत

 

  धार, ब्यूरो चीप सुनील कुमार विश्वकर्मा

 

धार 20 जुन 2024/ सभी राजस्व अधिकारी राजस्व वसूली पर विशेष फोकस रखें। साथ ही सीएम हेल्पलाइन में संतुष्टिपूर्ण जवाब पर ध्यान देवें। उक्त निर्देश अपर कलेक्टर अश्विनी कुमार रावत ने कलेक्ट्रेट स्थित वीसी कक्ष में राजस्व अधिकारियों की बैठक में उपस्थित राजस्व अधिकारियों को दी। बैठक में जिले के धार अनुभाग के अलावा समस्त राजस्व अधिकारी वर्चुअली जुड़े थे।
अपर कलेक्टर श्री रावत ने अधिकारियों को जानकारी न देने पर उन्हें नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही सीएम हेल्पलाइन में संतुष्टिपूर्ण जवाब पर ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी एसडीएम को पटवारियों की मीटिंग लेकर सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का संतुष्टि के साथ निराकरण करने के निर्देश दिए। श्री रावत ने लोक सेवा गारंटी अंतर्गत आरसीएमएस पोर्टल पर समय सीमा बाह्य लंबित आवेदनों के शीघ्र निराकरण हेतु समस्त तहसीलदारों को निर्देश दिए। उन्होंन सभी एसडीएम और तहसीलदार को अपने यहां के सीमांकन के कार्य की प्रगति देख 30 जून तक समस्त सीमांकन और आगामी 3 महीनों में बटवारा के प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा की सीमांकन और बटवारा के प्रकरणों के निराकरण हेतु पटवारियों के दलों को गठित करें।
अपर कलेक्टर श्री रावत ने पीथमपुर एसडीएम को अपने यहां के पुराने लंबित डायवर्जन के प्रकरणों के शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त राजस्व अधिकारियों को पीएम किसान आधार अनुसार नाम संशोधन में प्रगति रखने के निर्देश दिए ताकि इसमें कोई हितग्राही लंबित न रहे। इसके साथ ही स्वामित्व योजना के अंतर्गत प्रगति कम करने वाले अधिकारियों को नोटिस जारी करें और सभी अधिकारी अपने यहां की सायबर तहसील के निराकरण एवं लंबित के प्रकरणों को देखे ओर इसमें कार्य न करने वाले पटवारियों पर कार्यवाही करें। साथ ही सभी तहसीलदार लैंड बैंक की जानकारी शीघ्र भेजना सुनिश्चित करें।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज