Live India24x7

Search
Close this search box.

MCD स्टैंडिंग कमेटी चुनाव : 250 में से 242 पार्षदों ने वोट डाले, थोड़ी देर में वोटों की गिनती शुरू होगी

MCD स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में वोटिंग पूरी हो गई है. स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में 250 में से कुल 242 पार्षदों ने वोट डाले. कांग्रेस के 8 सदस्यों ने वोट नहीं दिया, जबकि कांग्रेस के 9 पार्षद चुनाव जीते थे. लंच के लिए ब्रेक दिया गया है.10 मिनट बाद वोटों की गिनती शुरू होगी. Voting में देरी के चलते अरविंद केजरीवाल का पार्टी मुख्यालय का कार्यक्रम फिलहाल टला. दोपहर 2 बजे अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने वाले थे.

ऐसे थमा विवाद
MCD स्टैडिंग कमेटी का चुनाव आज नए सिरे से किया गया. वोटिंग के दौरान कोई भी पार्षद मोबाइल फोन नहीं ले जा पाए. दो दिनों के भारी बवाल के बाद भाजपा की मांग मानते हुए आज सुबह मेयर शैली ओबरॉय ने यह जानकारी दी थी. भाजपा इसी को लेकर लगातार आक्रामक थी और पिछले दो दिनों से इसी बात को लेकर दिल्ली नगर निगम में हंगामा हो रहा था. भाजपा का आरोप था है कि आम आदमी पार्टी की मेयर ने सदस्यों को स्थायी समिति के लिए मतदान करते समय मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति दी. क्रॉस वोटिंग से डरकर उन्होंने सदस्यों को मतदान करते समय मोबाइल की अनुमति दी है. यह गुप्त मतदान का उल्लंघन है. अब इस पर मेयर के भाजपा की बात लेने के बाद उम्मीद की जा रही है कि MCD स्टैडिंग कमेटी इलेक्शन आज हो जाएगा.

एक उम्मीदवार की हार तय
आज स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्यों का चुनाव होना है. आम आदमी पार्टी ने चार सीटों पर उम्मीदवार उतारे हुए हैं और बीजेपी के तीन उम्मीदवार हैं. ऐसे में दोनों पार्टियों में से किसी एक के उम्मीदवार की हार तय है. इसी को लेकर दोनों दल एक-एक वोट के लिए लड़ रहे हैं.

कौन हैं पवन
इसी बीच, बवाना वार्ड से पाटी के पार्षद पवन सहरावत ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया. पवन सहरावत ने कहा कि उन्‍होंने नैतिकता के आधार पर AAP को छोड़ा है. उन्‍होंने यह भी आरोप लगाया कि वह AAP पार्षदों को एमसीडी सदन की बैठक में ‘‘हंगामा करने का निर्देश” दिए जाने से व्यथित थे.

ऐसे बिगड़ेगा समीकरण
पवन सहरावत के शामिल होने से नरेला जोन के समीकरण बिगड़े गए हैं. यहां कुल 16 पार्षद चुनकर आते हैं. इस जोन में आम आदमी पार्टी ने 10 सीटें जीती थीं. बीजेपी के पास यहां 6 सीटें हैं. उपराज्यपाल ने बीजेपी के 4 सदस्यों को एल्डरमैन बतौर मनोनीत किया है. अब आप पार्टी के 1 पार्षद पवन सहरावत ने बीजेपी ज्वाइन करा लिया है.आज ही बीजेपी ज्वाइन करने वाले आम आदमी पार्टी के पार्षद पवन सहरावत जब स्टैंडिंग कमेटी में वोटिंग के लिए आए तो एक तरफ से आम आदमी पार्टी पार्षदों ने नारे लगाए. आप के पार्षद पवन को “गद्दार, गद्दार” कहकर चिल्ला रहे थे. वहीं बीजेपी के पार्षद तालियां बजाकर उनका हौंसला बढ़ाया. इस बीच, पार्षद पवन सहरावत ने सिद्धू मुसेवाला स्टाइल में हाथ हिलाकर वोट डाला.

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज