Live India24x7

त्यौहारों को लेकर कलक्टर-एसपी ने ली बैठक:सभी उपखंड अधिकारी और डीएसपी भी वीसी से जुडे़, सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए रखने के दिए निर्देश

उदयपुर में जिला कलक्टर ताराचंद मीणा और जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने आगामी त्यौहारों के को लेकर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक ली। बैठक में आगामी दिनों आने वाले प्रमुख पर्व और त्यौहार जैसे- होलिका दहन, धुलन्डी, शब-ए-बारात, चेटीचंड, रामनवमी, महावीर जयंती, गुड फ्राइडे, अंबेडकर जयंती जुमातुल विदा, परशुराम जयंती एवं ईद उल फितर के शांतिपूर्ण आयोजन के साथ कानून व्यवस्था को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में एडीएम सिटी प्रभा गौतम, एडीएम प्रशासन ओ.पी.बुनकर, नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत सहित पुलिस व प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

वहीं सभी उपखण्ड अधिकारी, पुलिस अधिकारी पुलिस उपाधीक्षक, पंचायत समितियों के विकास अधिकारी सहित अन्य ब्लॉक स्तरीय अधिकारी वीसी के माध्यम से बैठक से जुड़े रहे। बैठक में कलेक्टर मीणा ने अपने क्षेत्र के प्रमुख सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों सीएलजी सदस्यों व जनप्रतिनिधियों के साथ निरंतर संवाद करते रहने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को मुख्यालय पर रहने एवं बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि जहां बड़े आयोजन होने है वहां अधिकारी अभी से ही मॉनिटरिंग शुरू कर दें।

इसके साथ ही कलेक्टर ने सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाले भ्रामक संदेशों पर निगाह रखने व उसकी सूचना मुख्यालय को देने के निर्देश दिए। एसपी विकास शर्मा ने सभी पुलिस अधिकारियों को अपने क्षेत्र की प्रभावी मॉनिटरिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों व पुलिस उपाधीक्षकों ने अपने अपने क्षेत्र में होने वाले आयोजनों की जानकारी देते हुए आश्वस्त किया कि सभी आयोजन साम्प्रदायिक सौहार्द्र व प्रेमभाव के साथ आयोजित करवाए जाएंगे।

जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अगर किसी क्षेत्र में पूर्व में कोई घटना घटित हुई हो तो उसे संज्ञान में लेते हुए आगे के लिए प्रभावी कार्ययोजना बनाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आने वाले दो महीने हम सभी के लिए संवेदनशील है।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7