Live India24x7

Search
Close this search box.

एपल ने बेंगलुरु में लीज पर लिया कॉमर्शियल स्पेस:इस बिल्डिंग के लिए हर महीने 2.43 करोड़ रुपए किराया देगी कंपनी

टेक कंपनी एपल ने बेंगलुरु में 10 साल के लिए 1.16 लाख स्क्वायर फीट कॉमर्शियल स्पेस को लीज पर लिया है, जिसका किराया हर महीने 2.43 करोड़ रुपए है। साथ ही, कंपनी 16.56 लाख रुपए हर महीने पार्किंग के लिए किराया देगी। कंपनी इस स्पेस को भारत में अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए यूज करेगी।

इस कॉमर्शियल बिल्डिंग को प्रेस्टीज एस्टेट प्रोजेक्ट्स ने कब्बन रोड पर बनाया है। डेटा एनालिटिक्स फर्म प्रॉपस्टैक के अनुसार, एपल ने प्रेस्टीज मिन्स्क स्क्वायर में सातवीं से नौवीं मंजिल तक के पूरे फ्लोर और चौथी व छठी मंजिल के कुछ भाग को लीज में लिया है। यह लीज एग्रीमेंट एपल इंडिया और प्राइवेट मूसा सैत वक्फ के बीच साइन हुआ है, जिसका किराया इस साल एक जुलाई से शुरू होगा।

हर तीन साल में 15% बढ़ेगा किराया
लीज एग्रीमेंट शर्तों के अनुसार, एपल के लिए 5 साल लॉकइन पीरियड है और हर तीन साल में इस कॉमर्शियल बिल्डिंग का 15% किराया बढ़ेगा। साथ ही, कंपनी हर 5 साल में 3 एडिशन शर्तों के आधार पर लीज की रिन्यू कर सकती है। लीज एग्रीमेंट में यह भी कहा गया है कि इस बिल्डिंग में एपल के किसी भी प्रतिस्पर्धी कंपनी को स्पेस नहीं दिया जाएगा।

भारत में जल्द पहला स्टोर खोलेगा एपल
एपल जल्द ही भारत में अपना पहला फ्लैगशिप रिटेल स्टोर ‘एपल BKC’ खोलने जा रहा है। यह स्टोर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में खोला जाएगा। ये मॉल मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में है।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज