Live India24x7

Search
Close this search box.

IPL संन्यास पर धोनी बोले- फैसले के लिए 8-9 महीने:अभी से सिरदर्द नहीं लेना चाहता, CSK के साथ बना रहूंगा…इतना मुझे पता है

चेन्नई सुपर किंग्स 10वीं बार IPLफाइनल में पहुंच गई है। मंगलवार को चेपॉक में खेले गए पहले क्वालिफायर मैच में चेन्नई ने गुजरात टाइट्ंस को 15 रन से हराया। मैच के बाद धोनी ने IPL के रिटायरमेंट से पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि वह इस पर फैसला 8-9 महीने बाद लेंगे।

दरअसल क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने पूछा कि क्या चेन्नई के दर्शक आपको फिर यहां देखेंगे। तो धोनी बोले कि आप ये पूछना चाह रहे हैं कि क्या मैं यहां फिर खेलूंगा या नहीं? उसके बाद भोगले ने धोनी से सवाल पूछा क्या चेपॉक में अगले सीजन में खेलने के लिए लौटेंगे? धोनी ने मुस्कराते हुए जवाब दिया कि मुझे नहीं पता। मेरे पास फैसला करने के लिए 8-9 महीने हैं। अभी इसको लेकर वे सिरदर्द नहीं लेना चाहते हैं।

उन्होंने कहा- चाहे मैं बतौर खिलाड़ी रहूं या कहीं किसी रूप में उनके साथ बैठा रहूं, फिलहाल मैं नहीं जानता। पर मैं इतना जानता हूं कि मैं CSK के साथ बना रहूंगा। मैं जनवरी से ही घर से बाहर हूं। मार्च में मैंने प्रैक्टिस शुरू कर दी थी। अब IPL का मिनी ऑक्शन दिसंबर में है। अभी इसमें समय है। इसलिए मैं अभी इसको लेकर नहीं सोच रहा हूं।

चेपॉक में CSK ने इस सीजन का आखिरी मैच खेला। स्टेडियम में लोग धोनी के सपोर्ट में बैनर ले आए थे।
चेपॉक में CSK ने इस सीजन का आखिरी मैच खेला। स्टेडियम में लोग धोनी के सपोर्ट में बैनर ले आए थे।

फाइनल तक पहुंचने में सभी ने 2 महीने काफी मेहनत की है
वहीं धोनी ने CSK के दसवीं बार फाइनल में पहुंचने पर बात करते हुए कहा कि IPL बहुत बड़ा टूर्नामेंट है। पहले 8 टीमें खेलती थी। अब 10 टीमें खेल रही है। ऐसे में एक और फाइनल कहना सही नहीं होगा। यह 2 महीने की कड़ी मेहनत का नतीजा है। सभी का इसमें योगदान रहा है। हां मध्य क्रम को पर्याप्त मौके नहीं मिल पाए। लेकिन हम जहां पर हैं, उससे खुश हैं।

टॉस हारना फायदेमंद
वहीं धोनी ने कहा कि गुजरात टाइटंस अच्छी टीम है। उन्होंने टारगेट का अच्छा पीछा किया। बाद में बॉलिंग करना हमारे लिए फायदेमंद रहा। जडेजा ने मौके का फायदा उठाया। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। वहीं इससे पहले बल्लेबाजी में मोईन खान के साथ मिलकर स्कोर में दिए गए योगदान को नहीं भूला जा सकता है।

धोनी ने कहा कि जडेजा ने बाद में गेंदबाजी के दौरान मौके का फायदा उठाया। वहीं बल्लेबाजी के दौरान मोईन के साथ स्कोर में भी योगदान दिए।
धोनी ने कहा कि जडेजा ने बाद में गेंदबाजी के दौरान मौके का फायदा उठाया। वहीं बल्लेबाजी के दौरान मोईन के साथ स्कोर में भी योगदान दिए।

परिस्थिति के अनुसार फील्डिंग में किया बदलाव
धोनी ने आगे कहा कि मैंने परिस्थितियों को अनुसार फील्डिंग को बदलता रहता हूं। ऐसे में मैं साथी खिलाड़ियों के लिए कष्ट देने वाला कप्तान हो सकता हूं। पर मुझे पता है कि कब किस खिलाड़ी का कहां उपयोग करना है। मैंने वैसा ही किया। हमने कुछ गलतियां कीं। हमने 15 अतिरिक्त रन दिए। जिस तरह से हमारे पास गेंदबाजी है, वैसे में एक्सट्रा रन देना सही नहीं है। इस मैच में चेन्नई की ओर से 13 वाइड बॉल फेंकी गईं। मथिस पथिराना ने ही अकेले 8 गेंद वाइड फेंकीं, जबकि दीपकर चाहर ने 3 और तुषार देशपांडे ने दो गेंद वाइड फेंकीं।

हार्दिक ने भी धोनी की कप्तानी की तारीफ की
हार्दिक पंड्या ने भी मैच के बाद धोनी की कप्तानी की तारीफ की। हम विकेट गंवाते रहे। वे दूसरी ओर गेंदबाजी में परिवर्तन करते रहे।

हार्दिक भी धोनी की कप्तानी के मुरीद हुए।
हार्दिक भी धोनी की कप्तानी के मुरीद हुए।

स्पोर्ट्स की अन्य खबरें भी पढ़ें।

चेन्नई 10वीं बार फाइनल में, 15 रन से हारी गुजरात:जडेजा ने 18 रन देकर 2 विकेट लिए, सीजन में गायकवाड की 5वीं फिफ्टी

चेन्नई सुपरकिंग्स IPL 2023 के फाइनल में पहुंच गई है। चेन्नई ने मंगलवार को अपने होमग्राउंड चेपॉक स्टेडियम में खेले गए क्वालिफायर-1 में डिफेंडिंग चैंपियन गु

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज