Live India24x7

Search
Close this search box.

इंस्टाग्राम पर सीएम के खिलाफ अभद्र भाषा:भाजपा नेता ने क्राइम ब्रांच पहुंचकर की शिकायत, पुलिस ने दर्ज की FIR

ग्वालियर में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ इंस्टाग्राम पर अभद्र पोस्ट का मामला गहराता जा रहा है। भाजपा नेता ने मामले की शिकायत क्राइम ब्रांच पहुंचकर अफसरों से की है। जिस आईडी से अभद्र भाषा लिखी गई है वह किसी ठाकुर सरस सिकरवार के नाम से जनरेट हुई है।

भाजपा नेता की शिकायत पर पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी की तलाश की जा रही है। इसी तरह भिंड में भी सीएम के खिलाफ ट्वीट करने वाले एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। आरोपी संविदा वर्ग दो की परीक्षा दे चुका था। वहां उससे पूछताछ जारी है।

ग्वालियर शहर में 26 फरवरी को ठाकुर सरस सिकरवार नाम की एक इंस्टाग्राम आईडी से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम से कुछ अभद्र भाषा लिखकर पोस्ट किया गया था। यह पोस्ट जिस आईडी से किया गया था। उसके संबंध में कुछ ही देर में चर्चा फेल गई। शहर के उपनगर मुरार स्थित अल्पना टॉकीज के पास रहने वाले दीपक पाण्डेय पुत्र राकेश पाण्डेय भाजपा कार्यकर्ता हैं। जब उनकी नजर इस अभद्र पोस्ट पर पड़ी तो उन्होंने उसकी गंभीरता को समझा। उन्होंने देखा कि पोस्ट करने वाले ने सीएम के लिए गाली वाली भाषा का उपयोग किया है। जिस पर वह तत्काल एसएसपी ग्वालियर अमित सांघी से मिले और कड़ी आपत्ति दर्ज कराई। तत्काल मामले को क्राइम ब्रांच को सौंपा गया। क्राइम ब्रांच ने भाजपा नेता दीपक पांडेय की शिकायत पर जांच करते हुए ठाकुर सरस सिकरवार नाम से आईडी के यूजर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

टेक्निकल टीम जांच में जुटी
मामला दर्ज होने के बाद ठाकुर सरस सिकरवार नाम की इंस्टाग्राम आईडी की जांच के लिए क्राइम ब्रांच की साइबर एक्सपर्ट की टीम जुट गई है। एक्सपर्ट पता कर रहे हैं कि यह आईडी किस आईपी एड्रेस से चल रही है। इसके बाद आरोपी का पता लगेगा। जल्द ही पुलिस आरोपी तक पहुंचने का दावा कर रही है, लेकिन इस मामले मंे कोई भी पुलिस अफसर कुछ नहीं बोल रहा है।

भिंड में एक आरोपी पकड़ा
ग्वालियर के साथ ही भिंड में भी एक युवक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए ट्वीट किया था। इस मामले में भिंड पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है। आरोपी संविदा शाला वर्ग-2 की परीक्षा की तैयारी कर रहा है। एक बार परीक्षा दे चुका है और उसमें सफल नहीं हो सका था। पुलिस पता लगा रही है कि कहीं ग्वालियर में फेक इंस्टाग्राम अकाउंट से इसने ही तो मैसेज नहीं किए थे।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7