Live India24x7

ट्रेन से हुई थी चोरी, खंगाले जा रहे फुटेज:टीआई की लोड पिस्टल और कारतूस की तलाश

ओडिशा से शासन थाने के निरीक्षक का ट्राली बैग सारनाथ एक्सप्रेस के एसी कोच से चोरी हो गया। चोरी गए ट्रॉली बैग में टीआई की सर्विस रिवाल्वर जिसके मैग्जीन में 10 जिंदा कारतूस के अलावा अलग से रखा 14 कारतूस चोरी चला गया है। 24 कारतूस के साथ टीआई की सर्विस रिवाल्वर की तलाश में पेंड्रारोड से कटनी तक जीआरपी की टीम फैल चुकी है। सभी स्टेशनों व बाहर वहां तक पहुंचने वाली सड़क पर लगे एक-एक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज तलाशी जा रही है। चोरी आधी रात को हुई।

ओडिशा राज्य पुलिस के एक निरीक्षक शुरू बाबू क्षत्रिया पिता कलामनी क्षत्रिया 46 वर्ष अपने दो आरक्षक दिलेश्वर प्रसाद और मिनकेतन घरूआ को साथ लेकर एक केस के सिलसिले में उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खिरी गए थे। जांच के बाद वे 28 फरवरी को प्रयागराज से बिलासपुर आने के लिए सारनाथ एक्सप्रेस के बी 2 कोच के 66 नंबर बर्थ पर सवार हुई। रात 10 बजे लगभग उनकी ट्रेन कटनी रेलवे स्टेशन पहुंची। वहां पर भोजन करने के बाद सभी लोग सो गए। आधी रात में शुरूबाबू की नींद खुली तब ट्रेन अनूपपुर रेलवे स्टेशन पहुंची थी।

वहां से ट्रेन जैतहरी रुकने के बाद अनूपपुर पहुंची। वहां पर बर्थ के नीचे नजर पड़ने पर देखा कि उनका ट्राली बैग नहीं है। उन्होंने आसपास तलाश की लेकिन ट्राली बैग नहीं मिला। उक्त बैग में निरीक्षक की वर्दी, सर्विस रिवाल्वर जिसमें 10 भरे कारतूस की मैग्जीन, 14 खुला हुआ कारतूस व अन्य सामान था सभी चोरी चला गया।

इस मामले में जीआरपी ने शून्य में कायमी करके मामला जांच के लिए अनूपपुर भेजकर जबलपुर में रेलवे पुलिस के एसपी को भी जानकारी भेजी गई है। टीआई की सर्विस रिवाल्वर और जिंदा कारतूस चोरी होने से पुलिस का अमला परेशान हो गया है। जीआरपी ने जानकारी तो भेजकर क्राइम ब्रांच को इस बैग को तलाश करने में लगा दिया है जो कि पेंड्रारोड से लेकर कटनी तक सभी स्टेशनों में जांच करेंगे।

जांच करा रहे हैं
“सारनाथ एक्सप्रेस कटनी से बिलासपुर आते समय पेंड्रारोड से पहले जिनजिन स्टेशनों में रुकी थी, वहां पर सीसीटीवी फुटेज तलाश रहे हैं। इसमें जीआरपी के जवानों को भेजा गया है। जिनका रिवाल्वर चोरी हुआ है वे ओडिशा के शासन थाने के प्रभारी बताए गए हैं।” –डीएन श्रीवास्तव, प्रभारी,जीआरपी बिलासपुर

liveindia24x7
Author: liveindia24x7