Live India24x7

लॉ कॉलेज:छात्रसंघ उपाध्यक्ष-महासचिव-संयुक्त सचिव कार्यालय का उद्घाटन कल, अध्यक्ष बोले- मेरे कार्यालय का उद्घाटन कराओ, वरना करूंगा आत्मदाह

सुविवि के लॉ कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष संजय वैष्णव पद पर बने रहेंगे या नहीं तय नहीं है। प्रदेश सरकार से करीब दो माह बाद अभी तक जवाब नहीं मिलने की वजह से कॉलेज प्रशासन छात्रसंघ अध्यक्ष कार्यालय का उद्घाटन नहीं करवा पा रहाै। जबकि उपाध्यक्ष हरीश मेनारिया, महासचिव ईशान शर्मा और संयुक्त सचिव साक्षी झाला के कार्यालय का शनिवार को उद्घाटन कराया जाएगा।

इससे नाराज अध्यक्ष संजय वैष्णव ने धमकी दी कि अगर छात्रसंघ अध्यक्ष कार्यालय का उद्घाटन नहीं कराया तो मैं बीच समारोह में आत्मदाह कर लूंगा। जिम्मेदारी सुविवि-कॉलेज प्रशासन की होगी। लॉ कॉलेज एडीएसडब्ल्यू डॉ. भाविक पानेरी का कहना है कि प्रदेश सरकार संजय वैष्णव को एलएलएम में प्रवेश नहीं होने के बावजूद अध्यक्ष के लिए योग्य घोषित कर देगी तो कार्यालय का उद्घाटन करवा देंगे।

सुविवि में सुदर्शन विधि महोत्सव के तहत शुक्रवार को पोस्टर, डीबेट, रंगोली, निबंध, कविता, क्विज प्रतियोगिता और शनिवार को एकल नृत्य, समूह नृत्य, एकल गायन, समूह गायन, रैंप वॉक जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

गौरतलब है कि एलएलएम में प्रवेश नहीं हो पाने के बाद लॉ कॉलेज ने 16 जनवरी को वैष्णव को अध्यक्ष पद से हटाने के आदेश जरी किए थे। विरोध में वैष्णव आमरण अनशन उतर गए। लॉ कॉलेज डीन डॉ. राजश्री चौधरी ने 21 फरवरी को नए आदेश जारी अपने पिछले आदेश पर रोक लगा दी। इससे वैष्णव बिना दाखिला लिए अध्यक्ष बन गए।

इसके बाद डीन चौधरी ने कुलपति प्रो. आईवी त्रिवेदी और सुविवि रजिस्ट्रार सीआर देवासी के माध्यम से प्रदेश सरकार और राजभवन से राय मांगी कि बिना प्रवेश वैष्णव कब तक पद पर बने रहेंगे। उन्हें कैसे दाखिला दिया जा सकता है? लेकिन प्रदेश सरकार ने अभी तक इस संदर्भ में कोई आदेश नहीं दिए हैं।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7