Live India24x7

धोखाधड़ी का मामला:खराब लैपटॉप बता 5.62 लाख ठगने वाले सूरत के तीन और आरोपी गिरफ्तार

ई-कॉमर्स कंपनियों की ग्राहक सुविधा का दुरुपयोग कर ठगी करने वाली गैंग के पांच आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है।आरोपियों से 5.62 लाख रुपए के 9 लैपटॉप जब्त किए हैं। आरोपी सोशल मीडिया के माध्यम से ग्रुप में वारंटी वाला सस्ता लैपटॉप बताकर बेचने के लिए ग्राहकों से संपर्क करते थे।क्राइम ब्रांच के अनुसार शहर के अमित ने उनके साथ हुई ठगी की शिकायत की थी। फरियादी की इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की शॉप है।

फरियादी ऑनलाइन माल डिलीवरी करने वाली कंपनी के माध्यम से देशभर में प्रोडक्ट्स बेचते हैं। उनसे अलग-अलग समय पर सूरत के आरोपियों प्रियंक बावड़िया और सचिन चरोडिया ने ऑनलाइन ऑर्डर कर 9 लैपटॉप खरीदे थे। फिर उन्होंने नए लैपटॉप को डिफेक्टिव बताते हुए नए की जगह पुराने लैपटॉप एवं टीएफटी स्क्रीन पैक कर लौटा दी थी। कुल 5.62 लाख की धोखाधड़ी की।

इस तरह वारदात की थी
गिरफ्तार कर पूछताछ की तो साथी नितिन भाई बडिया निवासी सूरत को भी पकड़ा। नितिन की शॉप द लैपटॉप गैलरी से नए लैपटॉप बहुत कम कीमत पर बेचने के लिए इन्होंने इंदौर के असलम सैयद और विवेक जेथनिया से संपर्क किया। इस तरह अमित के लैपटॉप असलम ने अपनी इलेक्ट्रॉनिक शॉप डिस्काउंट फैक्ट्री द्वारा विवेक के साथ मिलकर सोशल मीडिया के माध्यम से बेच दिए थे।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7