Live India24x7

Search
Close this search box.

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने वर्चुअली रायसेन जिले को 556.50 करोड़ रू से अधिक राशि के 260 विकास कार्यो की दीं सौगातें

लाइव इंडिया न्यूज़ हुकुम सिंह तेकाम

प्रधानमंत्री ने बेगमगंज में 280 करोड़ रू तथा मण्डीदीप में 195 करोड़ रू से बनने वाले विद्युत सब स्टेशन का भी किया शिलान्यास
उदयपुरा में स्वास्थ्य राज्यमंत्री श्री पटेल के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश कार्यक्रम
जिले में चारों विधानसभा क्षेत्रों में सम्पन्न हुए विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश कार्यक्रम

रायसेनl. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा गुरूवार को विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश कार्यक्रम अंतर्गत वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के साथ ही रायसेन जिले में 556.50 करोड़ रू से अधिक राशि के विभिन्न 260 विकास कार्यो का लोकार्पण/शिलान्यास किया गया। प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा मंडीदीप में 195.77 करोड़ रुपए लागत से बनने वाले 400/220/132/33 केव्ही सबस्टेशन और बेगमगंज में 280.2 करोड़ रुपए लागत से बनने वाले 400/220/132/33 केव्ही सबस्टेशन का भी वर्चुअली शिलान्यास किया जाएगा। जिले में उदयपुरा, सांची, सिलवानी तथा मण्डीदीप में विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश अंतर्गत लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित किए गए।

जिले के विधानसभा क्षेत्र उदयपुरा में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल के मुख्य आतिथ्य में विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री अरविंद दुबे तथा पुलिस अधीक्षक श्री विकास शहवाल भी शामिल हुए। राज्यमंत्री श्री पटेल ने कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज वर्चुअली प्रदेश में 17 हजार करोड़ रू से अधिक के विभिन्न विकास कार्यो को शिलान्यास तथा लोकार्पण किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा उदयपुरा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत 22.52 करोड़ रू लागत के 113 विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण/शिलान्यास किया गया है। उदयपुरा विधानसभा की विभिन्न ग्राम पंचायतों में 108 सामुदायिक मंगल भवन निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया है।

राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है, जिससे विकास के काम भी दोगुनी गति से हो रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में हर क्षेत्र में विकास के काम किए जा रहे हैं। सरकार द्वारा विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश बनाने के साथ ही गरीबों, किसानों, महिलाओं, युवाओं समाज के प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं चलाई जा रही हैं। जिनका लाभ पाकर हितग्राही आर्थिक उन्नति की ओर अग्रसर हैं। राज्यमंत्री श्री पटेल ने क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यो और केन्द्र तथा प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास कार्यो का भी उल्लेख किया।

कार्यक्रम में कलेक्टर श्री अरविंद दुबे ने संबोधित करते हुए विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश कार्यक्रम अंतर्गत उदयपुरा विधानसभा क्षेत्र को प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा दी गई सौगातों के बारे में विस्तार से बताया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री विकास शहवाल सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रदेश में 17 हजार करोड़ रू से अधिक लागत के विकास कार्यो का लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रम का भी लाईव प्रसारण देखा गया।

इसी प्रकार सांची विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सांची में आयोजित विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश कार्यक्रम का क्षेत्रीय विधायक डॉ प्रभुराम चौधरी तथा जिला पंचायत अध्यक्ष श्री यशवंत मीणा द्वारा शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर विधायक डॉ चौधरी ने उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज प्रदेश में 17 हजार करोड़ रू से अधिक राशि के अनेक विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है। प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा सांची विधानसभा क्षेत्र में भी चार करोड़ रू से अधिक लागत से होने वाले विभिन्न विकास कार्यो का शिलान्यास किया गया है। विधायक डॉ चौधरी ने सरकार की अनेक हितग्राहीमूलक योजनाओं का भी उल्लेख किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री यशवंत मीणा, सांची नगर परिषद अध्यक्ष श्री पप्पू रेवाराम अहिरवार ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर रायसेन नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सविता सेन, अपर कलेक्ट श्रीमती श्वेता पवार, एएसपी श्री कमलेश कुमार सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी और नागरिक उपस्थित रहे। कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रदेश में 17 हजार करोड़ रू से अधिक लागत के विकास कार्यो का लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रम का भी लाईव प्रसारण देखा गया।

सिलवानी नगर में आयोजित विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश कार्यक्रम का पूर्व केबीनेट मंत्री श्री रामपाल सिंह द्वारा शुभारंभ किया गया। उन्होंने उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वर्चुअली सिलवानी विधानसभा क्षेत्र में 300 करोड़ रू से अधिक राशि से होने वाले विभिन्न 89 विकास कार्यो का शिलान्यास/लोकार्पण किया गया है। इन विकास कार्यो के पूर्ण हो जाने से नागरिकों को अनेकों सुविधाएं मिलेंगी और क्षेत्र के विकास को भी गति मिलेगी। कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती अंजू पवन भदौरिया सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

इसी प्रकार भोजपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मण्डीदीप में नगर पालिका अध्यक्ष की उपस्थिति में विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश अंतर्गत विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा वर्चुअली मंडीदीप में 195.77 करोड़ रुपए लागत से बनने वाले 400/220/132/33 केव्ही सबस्टेशन सहित भोजपुर विधानसभा क्षेत्र में 199.77 करोड़ रू लागत से होने वाले विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण/शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम स्थल पर जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों तथा उपस्थित नागरिकों ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रदेश में 17 हजार करोड़ रू से अधिक लागत के विकास कार्यो का लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रम का लाईव प्रसारण भी देखा।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7