Live India24x7

Search
Close this search box.

मतगणना दलों के प्रशिक्षण को लेकर कार्यवाहियां समय सीमा में पूर्ण करें,मतगणना कक्ष में एक व्यावहारिक प्रशिक्षण भी रखें- कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंक मिश्रा

  धार, ब्यूरो चीप सुनील कुमार विश्वकर्मा   

धार, 20 मई 2024/ मतगणना दलों के प्रशिक्षण को लेकर कार्यवाहियां समय सीमा में पूर्ण करें,मतगणना कक्ष में एक व्यावहारिक प्रशिक्षण भी रखें।  लोकसभा निर्वाचन 2024 के मद्देनजर दिनांक 4 जून को स्थानीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में मतगणना होना है। इसके संबंध में सभी अधिकारी सौपें गए दायित्वों का समय सीमा में निर्वहन करें। सभी एआरओ प्रशिक्षण में उपस्थित रहें। साथ ही संबंधित अधिकारी पोस्टल बैलेट को लेकर तैयारियॉ देख लेवें। यह निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंक मिश्रा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मतगणना कार्य की व्यवस्थाओं और तैयारियों के लिए नियुक्त प्रभारी अधिकारियों और नोडल अधिकारियों को सौंपे गए दायित्व के संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में दिए।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मिश्रा ने सभी एआरओ को मतगणना दलों के प्रशिक्षण के दौरान उपस्थित रहने के लिए निर्देशित किया। मतगणना स्थल पर सभी कमरों में एक जैसी व्यवस्था रहे। माईक्रो अर्ब्जवर का प्रशिक्षण भी आयोजित करें। मतगणना टीम एआरओ से डायरेक्ट कनेक्टेड है। जिले में 24, 25 मई को प्रशिक्षण का आयोजन किया जाए। मतगणना स्थल पर साफ-सफाई , विद्युत की सभी व्यवस्था रहें। साथ ही विद्युत एवं फायरफायटर प्रतिदिन सर्टिफिकेट प्रस्तुत करें। मतगणना स्थल पर एकजोस्ट की व्यवस्था करें और कुलर की व्यवस्था भी बेहतर रहे। स्वास्थ्य विभाग के अमले के लिए उचित कमरे की व्यवस्था करें। इसके साथ ही पार्किग स्थल पर भी एम्बुलेंस की व्यवस्था भी हो।
बैठक में उन्होंने मतगणना कार्य की व्यवस्थाओं के लिए नियुक्त किए गए अधिकारियों की विस्तार से समीक्षा कर मेनपावर, उपकर अरेंजमेंट, काउण्टींग अरेजमेंट, प्रवेश एवं सुरक्षा व्यवस्था, वेलफेयर प्रबंधन एवं अन्य व्यवस्था को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रभारी अधिकारी, नोडल अधिकारी एवं संबंधित सहायक रिटर्निग ऑफिसर अपने स्तर से सहयोग के लिए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त अधिकारी, कर्मचारियों को दायित्व सौंपकर सम्पूर्ण आवश्यक तैयारियॉ यथाशीध्र पूर्ण कर प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें।
बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सविता झानिया, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अश्विनी कुमार रावत, सभी जिला अधिकारी व सभी एसडीएम वर्चुअली जुडे थे।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज