Live India24x7

Search
Close this search box.

जल संसाधन मंत्री श्री सिलावट और वन मंत्री श्री चौहान ने 52 करोड रूपये की लागत के 132/33 केव्ही एआईएस सब स्टेशन ग्रिड अम्बाजा का किया भूमिपूजन

अरविन्द पटेल लाइव इंडिया ब्यूरो जिला इंदौर

इंदौर 26 फरवरी 2024

जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट और वन, पर्यावरण एवं अनुसूचित जाति विकास मंत्री श्री नागरसिंह चौहान ने आज अलीराजपुर जिले में 52 करोड रूपये की लागत से निर्मित होने वाले 132/33 केव्ही एआईएस सब स्टेशन ग्रिड अम्बाजा का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर सांसद श्री गुमान सिंह डामोर सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे।

इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री श्री सिलावट ने कहा कि राज्य शासन विकास हेतु प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रही है। इस अम्बाजा ग्रिड के बनने से क्षेत्र की विद्युत संबंधित समस्या का समाधान होगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार की अनेकों योजनाओं से क्षेत्र में सड़क, बिजली, स्कूल, स्वास्थ्य, शिक्षा, पक्के आवास के कार्य होने से विकास नजर आता है। प्रधानमंत्री आवास योजना से आमजन का पक्के आवास का सपना साकार हो रहा है। उज्ज्वला योजना, जल जीवन मिशन सहित अनेकों योजनाओं से आमजन की परेशानियां दूर हो रही हैं। वन, पर्यावरण एवं अनुसूचित जाति विकास मंत्री श्री नागरसिंह चौहान द्वारा क्षेत्र के विकास हेतु 21 विभिन्न योजनाओं, परियोजनाओं की स्वीकृति की मांग पर मंत्री श्री सिलावट ने स्वीकृति की बात कही।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री नागरसिंह चौहान ने कहा कि अम्बाजा ग्रिड को 6 माह में जनता को समर्पित किया जाएगा। इसके निर्माण से बिजली के साथ सिंचाई की समस्या का भी समाधान होगा। क्षेत्र का विकास होगा। उन्होंने कहा इस ग्रिड के निर्माण से सोंडवा और कट्ठीवाडा ब्लाक के 164 ग्रामों को लाभ मिलेगा। 8539 कृषि, 31075 गैर कृषि एवं उच्च दाब के 3 ऐसे कुल 39615 उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। 5.5 एकड़ में इस ग्रिड का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि ढाई माह के भीतर क्षेत्र के विकास हेतु कई निर्माण और विकास कार्यों का भूमिपूजन किया गया है जो क्षेत्र के विकास में मिल का पत्थर सिद्ध होंगे।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज