Live India24x7

Search
Close this search box.

आबकारी विभाग द्वारा 4 करोड़ से ज्यादा की बनाई जप्ती

 

संवाददाता, अनमोल राठौर

34/2 के रिकॉर्ड मामले बनाये गये

नर्मदापुरम जिले में आबकारी विभाग द्वारा ताबड़तोड़ कारवाइयों में रिकार्ड जप्तियां ओर मामले बनाये गए 01अप्रैल 2023 से 10 मार्च 2024 तक मदिरा के अवैध विक्रय / संग्रहण के विरूद्ध कलेक्टर नर्मदा पुरम सुश्री सोनिया मीना के निर्देशन में एवं जिला आबकारी अधिकारी श्री अरविंद सागर के मार्गदर्शन में जिला नर्मदापुरम में अवैध परिवहन ,विक्रय ,संग्रहण निर्माण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत नर्मदापुरम जिला क्षेत्र में आबकारी उडनदस्ता टीम के द्वारा सघन तलाशी एवं दबिश की कार्रवाईयां की गई। जिसमें हाथ भट्टी महुआ के ठिकानों को नष्ट किया गया एवं लगभग शराब बनाने योग्य कुल 351328 किलोग्राम लावारिस अवैध महुआ लहान को फैलाकर मदिरा बनाने की अयोग्य किया गया। कुल जपत देशी विदेशी शराब 19284 वल्क लीटर में एवं जपत विदेशी शराब और बीयर 553.58 एवं कुल परिवहन करने वाले जप्त22 वाहनों को किया गया इसके साथ ही आरोपियों के खिलाफ मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34 के अंतर्गत 2381 प्रकरण पंजीबद्ध किये गए साथ ही अब तक 34/2 के 27 मामले भी बनाये जा चुके हैं इसके साथ-साथ आसपास के क्षेत्र में भी सघन अभियान चलाकर तलाशी की कार्रवाई जारी है। आबकारी अधिकारी श्री अरविंद सागर द्वारा बताया गया अब तक के वर्षों में इस वर्ष में कई गई कार्रवाई के साथ जप्तियां ओर मामले अधिक मात्रा में किये गए गए । आबकारी उडनदस्ता टीम में दल की कमी जरूर है पर कम दल भी भरपूर सफल कारवाइयों को अंजाम दे रहा है कार्यवाईयों में हमारी टीम का विशेष योगदान रहा है
जिला आबकारी अधिकारी श्री अरविंद सागर द्वारा बताया गया कि पूरे नर्मदा पुरम जिले में आबकारी टीम द्वारा मुखबिरों से लगातार सूचनाएं प्राप्त कार्यवाहियां की जा रहीं हैं एवं आगामी दिवसों में भी इस प्रकार की कार्रवाई लगातार जारी रहेंगी।

वर्तमान वर्ष में दर्शाये उपरोक्त 22 वाहनों में से 9 वाहन आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34(2) तथा शेष 13 वाहन आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34(1) के तहत जप्त किये गये है। नीलाम से शेष रहे वाहनो के निराकरण की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है।

फोटो , जिला आबकारी अधिकारी श्री अरविंद सागर

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज