Live India24x7

Search
Close this search box.

आगामी होली एवं ईद त्योहार को स कुशल संपन्न कराए जाने की दृष्टिगत पीस कमेटी की बैठक हुई संपन्न

लाइव इंडिया ब्यूरो संजय कुमार गौतम

चित्रकूट। जिलाधिकारी ने उपस्थित सभी धर्म गुरुओं से अपील की आगामी आने वाले पर्व को शांतिपूर्ण मनाया जाता है और मनाए । उन्होंने कहा कि होली ईद व अन्य त्योहारों को जो जिला प्रशासन की तरफ से व्यवस्थाएं रहती है वह तत्पर रहेगी । उन्होंने अधिशासी अधिकारी कर्वी को निर्देशित किया कि साफ सफाई की एवं जल संस्थान पानी की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई की व्यवस्था जिला पंचायत राज अधिकारी सुनिश्चित कराएं। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था से संबंधित एंबुलेंस व कीट हर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुस्तैद रहनी चाहिए कहा कि इसके साथ ही साथ पुलिस व्यवस्था भी सभी जगह पर लगा दिया गया है। अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि जहां पर तार लटक रहा है उसे सही कराएं । जिलाधिकारी ने सभी उप जिला अधिकारियों व पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया कि जहां पर होलिका दहन कार्य संपन्न किया जाएगा स्थलीय निरीक्षण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि इसमें आप सभी लोगों से अपील है कि सहयोगात्मक भावना से कार्य करें । कहा कि किसी भी भ्रामक खबरों की तरफ ध्यान न दें। जिलाधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव की घोषणा कर दिया गया है इसको ध्यान में रखते हुए आप लोग त्योहार को हर्षोलाश के साथ मनाए। जिलाधिकारी ने सभी जनपद वासियों को होली व ईद की बधाई देते हुए कहा कि आने वाले होली व ईद को आपस में समन्वय बनाकर एक दूसरे के पर्व में शामिल होकर हर्षोल्लास के साथ हम लोग पर्व मनाए किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं होनी चाहिए यह हम सभी लोगों का दायित्व बनता है।
पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने कहा कि यह त्योहार की श्रृंखला में देश के सबसे बड़े त्यौहार चुनाव का आ गया है इसके साथ ही साथ सामाजिक धार्मिक पर्व भी मनाए जाएंगे उन्होंने सभी धर्म गुरुओं से अपील करते हुए कहा कि सभी को इसी आबो हवा में रहना है हम सबको समन्वय बनाकर हर्ष उल्लास के साथ पर्व को मनाई उन्होंने कहा कि जो समस्याएं बताई गई है उसको संज्ञान में लाकर निस्तारण किया जाएगा।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व उमेश चंद्र निगम, अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी, अधिशासी अभियंता विद्युत दीपक सिंह, अधिशासी अधिकारी सहित धर्मगुरु उपस्थित थे।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7