Live India24x7

Search
Close this search box.

जुमे की नमाज के बाद मुल्क की तरक्की के लिए रोजेदारो ने मांगी दुआएं

जिला संवाददाता शाहनवाज खान शानू लाइफ इंडिया

कानपुर देहात राजपुर। मुकददस रमजान में रोजेदार पावंदी से पांच वक्त की नमाजें और तरावीह में खुदा की इबादत में मशगूल है। शुक्रवार को माह-ए-रमजान के दूसरे जुमे को रोजेदारों से राजपुर की सभी मस्जिदों में बड़ी तादाद में लोग पहुंचे और जुमे की नमाज अदा की। इस दौरान मुल्क और कौम की खुशहाली, तरक्की के लिए दुआ मांगी। पुरानी जामा मस्जिद के इमाम मौलाना नियामतउल्लाह ने तकरीर कर रमजान के दूसरे अशरे की फजीलत बयान की। उन्होंने मुसलमानों से कहा कि रोजे के दौरान ज्यादा से ज्यादा वक्त इबादत में गुजारें।
यह महीना लोगों को सब्र, संयम और सहनशीलता के साथ ही गरीब-मजलूम की भूख और प्यास को महसूस कराने का भी काम करता है। उन्होंने लोगों से नेकी, भलाई के रास्ते पर चलते हुए सभी लोगों के साथ अच्छे से पेश आने का पैगाम दिया। रमजान माह के दूसरे जुमे की नमाज के लिए प्रशासन की ओर से मस्जिदों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात रहा।

तरावीह में कुरान मुकम्मल होने का सिलसिला जारी

राजपुर। मुकददस माह-ए- रमजान में मस्जिदों में तरावीह (कुरान का पाठ) का सिलसिला जारी है l गुरुवार को राजपुर कस्बे की पुरानी जामा मस्जिद में तरावीह की शक्ल मे कुरान का पाठ मुकम्मल हो गया l मौलाना मोहम्मद नियामतउल्लाह ने दस दिवसीय तरावीह में कुरान मुकम्मल की l इस मौके पर मौलाना ने कुरान की फजीलत बयान करते हुए कुरान में दी गई तालीम पर अमल करने की अपील की। और दुआ से पहले कुरान की अहमियत बयान की। उन्होंने कहा कि कुरान कयामत के दिन सात ऐसे लोगों की बख्शिश कराएगा जिन पर जहन्नुम वाजिब हो। हाफिज-ए- कुरान दुनिया का बेहतरीन शख्स है जो अल्लाह के कलाम को अपने सीने में महफूज रखता है।
महफिल में नफीसुल हसन, मोहम्मद अतीक, मोहम्मद सादिक, रिजवान, अरशद मंसूरी, इशहाक मंसूरी, अनवार अहमद, मोहम्मद जमा, हाजी नूर बख्श, हाजी खान मास्टर मौजूद रहे lद्र फौजी ध्रुव यादव मजबूत सिंह सोनू पांडे बालकराम पाल एडवोकेट अनुपम तिवारी लक्ष्मी नारायण एडवोकेट अतर सिंह एडवोकेट शिव सिंह एडवोकेट राजकुमार त्रिवेदी पूर्व प्रधान विनय यादव प्रधान शमशेर सिंह नायक भारत सिंह पूर्व प्रधान चांदी लाल दिवाकर मुन्ना ठाकुर मुन्नू सिंह गौर अमोल सिंह गौर इमरान अली

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज