Live India24x7

धाकड़ समाज सामूहिक विवाह राजोद मैं हुआ सम्पन्न

धार, ब्यूरो चीप सुनील कुमार विश्वकर्मा

 

सरदारपुर ।राजोद धाकड समाज निशुल्क सामूहिक विवाह 12, गांव क्षेत्र का सामूहिक विवाह का आयोजन हुआ, आयोजन शुक्रवार की शाम को श्री गोपाल गौशाला राजोद में आयोजित हुआ आयोजन की भव्यता को लेकर समीति के द्वारा दो दिन पूर्व से ही तैयारी की जा रही थी।

विवाह आयोजन में 24 वर- वधु ने फेरे लिए। कार्यक्रम की शुरूआत रानीखेडी जय माँ विश्वेश्वरी माता मंदिर से हुई, कलश यात्रा के साथ शुरुआत हुई जो मुख्य मार्ग से होते विवाह स्थल पर पँहुची महिलाएँ व बालिकाओ ने सिर पर कलश धारण किए हुई। थी। वही पिछे -पिछे मुख्य मार्ग पर वर- वधु को अलग -अलग बग्घी में बैठे थे। बैंड बाजो के साथ निकाली यात्रा में युवा खुब थिरके वहीं बालिकाओं ने गरबा खेला ,यात्रा विवाह स्थल पर पँहुची। वर -वधु के विवाह स्थल पर पँहुचने पर विवाह समीति अध्यक्ष सोहन मेहता ने गाँयत्री परिवार के आचार्य का सम्मान किया। अखिल विश्व गाँयत्री परिवार के आचार्य रामलाल पाटीदार (कसरावद )द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ 40 उपाचार्यों ने संस्कार करवाए गए यज्ञ में मंत्रोच्चारण के साथ आहुती डलवाई गई। सात फेरे करवाए जीवन साथी को साथ रहने की शपथ दिलाई गई।

शाम को प्रारंभ हुआ आयोजन जो देर रात तक चला । भोजन प्रसादी के लाभार्थी शंभुलाल मुकाती पटोलिया थे। आयोजन समीति द्वारा गोपाल मुकाती, नानालाल मुकाती ,देविलाल मुकाती का सम्मान किया गया।बहार से आए लोगो के लिए वाहन पार्किग, जल व्यवस्था, भोजन व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, पांडाल व्यवस्था, चाय व्यवस्था को सुचारू रूप से समीतियो द्वारा संपादित किया गया। वर -वधु को समीति द्वारा गृहस्थी की सामग्री भेंट की गई। विवाह स्थल पर निशुल्क स्वास्थ सेवाँए भी थी। कन्यादान मे लोगो द्वारा सभी वर -वधु के उपहार स्वरूप भेट की विवाह स्थल पर सेल्फी पाईंट पर आयोजन स्थल पर बनाए गए सेल्फी पांईट पर समाज बंधुओ ने सेल्फी का आनंद उठाया ।वहीं गोशाला मे हुए आयोजन में लोगों ने गोशाला में भी राशि दान की।सामुहिक विवाह आयोजन में धार,रतलाम, उज्जैन, मंदसोर, नीमच जिले के समाजजन भी शामिल हुए।आभार समीति अध्यक्ष सोहन मेहता ने माना।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7