Live India24x7

Search
Close this search box.

समय खत्म होने के बाद भी देर रात तक खुली रहती हैं शराब दुकानें, नहीं हो रही कार्रवाई

शहपुरा! शराब ठेकेदार मनमाने तरीके से अपनी दुकानें खोलने और शराब बेचने का काम कर रहे हैं।

इससे नगर में बस स्टैंड सहित सार्वजनिक स्थानों पर नशा करने वाले का बोलबाला बढ़ गया है और वे उत्पात मचाकर लोगों को परेशान करते हैं। उमरिया रोड पर देशी और अंग्रेजी शराब की दुकानें संचालित हैं। देशी एवं अंग्रेजी शराब दुकान रात में बंद होने के निर्धारित समय रात 11.30 के बाद भी 12 बजे तक खोली जा रही हैं। शराब की दुकान खुलने का समय सुबह 8.30 व 9.30 बजे से शराब बिक्री प्रारंभ करने की अनुमति है। लेकिन सुबह भी 8 बजे से ही काउंटर से शराब की बिक्री होने लगती है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शहपुरा नगर में स्थित जबलपुर रोड में संचालित शराब दूकान में दुकान बंद होने के बाबजूद भी शटर के नीचे से सपाली की जाती है एक्स्ट्रा पैसे लेकर इसमें ऐसा दृश्य सामने आता है कि ठेकेदार के द्वारा आबकारी नियमों की धाज्जियां उड़ाई जा रही है दरअसल रात के समय अवैध शराब बिलोरो वाहन के माध्यम से गांव में पहुंचाई जाती है

नगर में संचालित देशी और अंग्रेजी शराब दुकान संचालित आबकारी नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। दुकानों को समय अवधि खत्म होने के बाद भी दुकानों को संचालित कर रहे हैं, जिससे आए दिन लड़ाई झगड़े की स्थिति पैदा हो रही है। इसकी जानकारी आबकारी विभाग के अधिकारियों को है। बावजूद इसके कार्रवाई को लेकर अनदेखी की जा रही है। जबकि रात में नगर की सड़कों पर शराबी झूमते और गाली गलौज करते हुए देखे जा सकते हैं। इसके अलावा दुकानों पर भी कई बार मारपीट की घटना हो गया है।

रात के समय में खुली शराब की दुकान।

शराब दुकानों पर बाहरी लोगों का लगा रहता जमावड़ा

इन दिनों सभी समाज के शादी ब्याह समारोह सम्मेलन चल रहें हैं। सुबह से लेकर देर रात यानि एक से दो बजे तक शराब दुकानों पर बाहरी लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। ऐसी स्थिति में शराबियों से रहवासियों को खासा परेशान होना पड़ रहा है। वहीं रात के समय पुलिस गश्त करती है, लेकिन सांठगांठ होने के कारण पुलिस भी दुकानों को बंद नहीं कराती है।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7