Live India24x7

Search
Close this search box.

बड़वानी से धर्मेंद्र चौहान की रिपोर्ट15 – बड़वानी न्यूज – 10

अभिनव वृदांवन रामकृष्ण मंदिर में सजेगा फूल बंगला

रात्रि में आरती के बाद भगवान को लगेगा 56 भोग

बड़वानी। शहर के इंद्र भवन परिसर स्थित राम कृष्ण मंदिर में आज वृदांवन की तर्ज पर फूल बंगला सजाकर भगवान का श्रंृगार किया जाएगा। साथ ही रात्रि 10 बजे आरती के पश्चात भगवान 56 भोग लगाया जाएगा व प्रसादी का वितरण होगा। वृदांवन से फूल बंगला सजाने के लिए बड़वानी पहुंचे अर्जून केवट ने बताया कि हमारी 12 लोगों की टीम इस फूल बंगले को तैयार करने के लिए उत्तर प्रदेश से बड़वानी पहुंची है। हमारे द्वारा देशभर के मंदिरों में फूल बंगले सजाने का काम वर्षों से किया जा रहा है। बड़वानी में बन रहा फूल बंगला जो विभिन्न किस्मों के फूलों से बनाया जा रहा है। अगले 2 दिनों तक फूलों की खुश्बू से महकता रहेगा।

लगेंगे तरह-तरह के फूल –

इस फूल बंगले में गेंदा, मोगरा, हरा पत्ता, गुलाब, एंथेनियम, जरबरा, गुलदाउदी, आर्किड, चमेली, टाटा गुलाब, विस्टीरिया, ऐरेका, दिल्ली पत्ती इत्यादि फूलों से मंदिर का भव्य श्रंृगार कर फूल बंगला सजाया जाएगा।

अभिनव वृदांवन की संज्ञा –

संकीर्तन मंडल बड़वानी के सचिव बालकृष्ण गुप्ता ने बताया कि परम पुज्य श्री बालकृष्णदास जी महाराज की प्रेरणा से यह कार्य हो रहा है। आपकी प्रेरणा से मंदिर में विगत कई वर्षों से संकीर्तन नियमित रूप से हो रहा है। परम पुज्य महाराज जी ने बड़वानी प्रवास के दौरान इंद्रभवन स्थित इस रामकृष्ण मंदिर को अभिनव वृदांवन की संज्ञा प्रदान की थी। इसी क्रम में अब वृदांवन की तरह बड़वानी के इस मंदिर में भी भव्य फूल बंगले से सज्जा कराई जा रही है। मैं बड़वानी की सभी धर्मप्रेमी जनता से निवेदन करता हूं कि सहपरिवार ईष्ट मित्रों के साथ फूल बंगले से सजे मंदिर व श्री विग्रह का दर्शन कर पुण्य लाभ अर्जित करें।

फोटो केप्शन –

फूल बंगला सजाना में जुटे वृदांवन के कलाकार।

वृदांवन में कुछ इस तरह सजते हैं फूल बंगले।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज