Live India24x7

Search
Close this search box.

अरुणाचल में एक बार फिर BJP की सरकार: 60 में से जीतीं 44 सीटें, कांग्रेस का खाता नहीं खुला

Arunachal Pradesh Election Result 2024: अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से बीजेपी का डंका बजा है। 60 सीटों वाले विधानसभा में BJP की खांडू सरकार (Khandu Government) 47 सीटें जीतकर जोरदार वापसी की है। इसमें 10 विधायक निर्विरोध है। इसे लोकसभा चुनाव रिजल्ट से पहले बीजेपी के लिए बड़ी खुशखबरी मानी जा रही है। वहीं कांग्रेस का राज्य में खाता भी नहीं खुल सका।बीजेपी ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू के नेतृत्व में चुनाव लड़ा और शानदार तरीके से चुनाव लड़ा। पेमा खांडू पहले ही अपनी सीट से पहले ही निर्विरोध चुनाव जीत चुके हैं। अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी के सत्ता में लौटने के बाद इटानगर स्थित भाजपा कार्यालय में जश्न शुरू हो गया है।

शंकराचार्य निश्चलानंद ने PM Modi पर ये क्या बोल डाला? एग्जिट पोल के बाद खुद भी बता दिया किसकी बन रही सरकार, कहा- मोदी तीसरी बार सरकार…

बता दें वहीं 60 सीटों वाले इस राज्य में कांग्रेस का डिब्बा ‘गोल’ हो गया है। उसके खाते में एक भी सीट नहीं है। कांग्रेस अपनी पिछली तीन सीटें भी हार रही है। बाकी दलों की बात करें तो एनपीईपी आठ, एनसीपी तीन, पीपीए दो और अन्य दो सीटों पर बढ़त लिए हैं। कांग्रेस 2019 में तीन सीटें जीती थी, वो उसे भी नहीं जीत पाई। बता दें कि 2019 में अरुणाचल में भाजपा ने 42 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी।

सिद्धू मूसेवाला का गाना सुना है-295… एग्जिट पोल पर राहुल गांधी का आया पहला रिएक्शन, कहा- इसका नाम Exit Polls नहीं है बल्कि Modi….

बता दें कि अरुणाचल की 60 सदस्यीय विधानसभा सीटों में से 10 सीटों पर पहले ही बीजेपी के उम्मीदवार निर्विरोध जीत चुके हैं। अरुणाचल प्रदेश में कुल 60 विधानसभा सीटें हैं। सरकार बनाने के लिए 31 सीटें चाहिए। राज्य में भाजपा, कांग्रेस, जनता दल-यूनाइटेड (JD-U), पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (PPA) और नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) प्रमुख पार्टियां है। PPA और भाजपा गठबंधन में हैं।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज