Live India24x7

Search
Close this search box.

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने PM हाउस पहुंचे नीतीश कुमार

लोकसभा चुनाव के बाद आज पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पहुंचे. पीएम आवास में दोनों नेताओं की बैठक चल रही है. जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा जारी है. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार शाम 4 बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलेंगे. 4 जून को लोकसभा चुनाव की काउंटिंग होनी है.
नीतीश कुमार 2 दिन के दिल्ली दौरे पर हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा है कि एक बार फिर देश में NDA की सरकार बनेगी. रविवार को दिल्ली पहुंचने पर एयरपोर्ट पर उनसे मीडियाकर्मियों ने सवाल किया कि एग्जिट पोल में NDA को भारी बहुमत आ रहा है. इस पर मुख्यमंत्री ने जवाब दिया कि एनडीए की सरकार जरूर बनेगी. आज ही सीएम नीतीश के पटना लौटने का भी कार्यक्रम है.
सीएम नीतीश के दिल्ली दौर पर ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि सीएम ने काफी लंबा चुनाव प्रचार किया. मुझे लगता है कि आराम के लिए दिल्ली गये होंगे. NDA नेताओं से सीएम की मुलाकात के सवाल पर चौधरी ने कहा कि यह तो सामान्य बात है. दिल्ली गये हैं तो बड़े नेताओं से उनकी बातें होंगी.
उन्होंने यह भी कहा कि एग्जिट पोल से सीएम के दिल्ली दौरे का कोई संबंध नहीं है. एग्जिट पोल आने के पहले उनका दिल्ली जाने का कार्यक्रम तय हो गया था. उन्होंने यह भी कहा कि NDA की सरकार बनेगी तो बिहार पर विशेष ध्यान प्रधानमंत्री का रहेगा. इसका फायदा बिहार के लोगों को मिलेगा. बिहार में NDA को कम-से-कम 36 सीटें मिलेंगी.
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 1 जून को सातवें और अंतिम चरण के मतदान के बाद 4 जून को मतगणना होने वाली है. लेकिन इस महती कवायद के पहले ही कांग्रेस नीत इंडिया गठबंधन की ओर से जिस तरह से आपत्तियां उठाई जा रही है, जिससे प्रक्रिया की विश्वसनीयता पर सवाल उठ रहा है. इन सब के बीच मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव कुमार प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं. माना जा रहा है कि वोटिंग प्रतिशत और मतगणना की तैयारियों के साथ-साथ विपक्ष की इन आपत्तियों पर भी मुख्य चुनाव आयुक्त द्वारा जवाब दिया जाएगा.
Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव के रिजल्ट का काउंटडाउन शुरू, सबसे पहले आएगा इस सीट का रिजल्ट
Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव के नतीजे कल 4 जून को रिजल्ट आएगा। कल सुबह से ही देश भर में निर्वाचन आयोग की ओर से मतगणना के बाद 543 लोकसभा सीटों के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर भी चुनावी नतीजे 4 जून को ही आएंगे। बता दें कि लगातार 2 बार से भाजपा यहां 25 की 25 सीटे जीतती आई है.
प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों पर किस सीट पर कितनी राउंड में मतगणना होगी, उसी आधार पर नतीजे भी घोषित होंगे। राजस्थान में सबसे पहले टोंक सवाई माधोपुर का नतीजा आएगा और अंत में राजसमंद का नतीजा घोषित होगा।
25 लोकसभा में कितने राउंड की होगी पोलिंग?
गंगानगर 21
बीकानेर 21
चूरू 22
झुंझुनूं 26
सीकर 21
जयपुर ग्रामीण 22
जयपुर 21
अलवर 21
भरतपुर 21
करौली धौलपुर 23
टोंक सवाई माधोपुर 20
अजमेर 21
नागौर 22
पाली 23
जोधपुर 24
बाड़मेर 23
जालोर 25
उदयपुर 23
बांसवाड़ा 27
चित्तौड़गढ़ 23
राजसमंद 28
भीलवाड़ा 23
कोटा 24
झालावाड़ बारा 26
ये खबरें भी जरूर पढ़ें
एग्जिट पोल पर दिग्विजय का बयान: कहा- जनता का वोट अगर पड़ा है तो बहुमत बीजेपी को नहीं, भाजपा बोली- एमपी के बाद कांग्रेस का बंटाधार करने पर तुले
MP जैसा UP में पेशाबकांड : सो रहे मजदूर के मुंह पर युवक ने किया पेशाब, Video वायरल होने के बाद आरोपी गिरफ्तार
बेल मीठा होगा या कसैला? इस बात से आप भी हो रहे Confused, तो इस तरह करें पके मीठे बेल की पहचान …
लोकसभा चुनाव 2024 : पोस्टल बैलेट्स के साथ होगी मतगणना की शुरुआत, त्रिस्तरीय होगी सुरक्षा व्यवस्था
बड़ी खबरः MP के सीआरपीएफ जवान की ओडिशा में मौत, ड्यूटी के दौरान आया हार्ट अटैक, राजकीय सम्मान के साथ बैतूल में दी जाएगी अंतिम विदाई
liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज