Live India24x7

Search
Close this search box.

बड़वानी से धर्मेंद्र चौहान की रिपोर्ट. श्रीसाईं शनैश्वर मंदिर ओर रेवा सर्कल स्थिति शनि मंदिर में पूरे दिन शनिदेव का पूजन-अर्चन करने पहुंचे श्रद्धालु

 

–श्रीसाईं शनैश्वर मंदिर में 51 लीटर सरसो के तेल से किया अभिषेक छोले-पूड़ी खिलाई

–रेवा सर्कल स्थिति शनि मंदिर में भव्य सजा सज्जा ओर आयोजन हुआ

बड़वानी।जिले में गुरुवार को भगवान शनिदेव का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। सुबह से शनि मंदिरों में भगवान का दर्शन व पूजन करने के लिए श्रद्धालुओं को तांता लगा रहा। शहर के साईनाथ कॉलोनी स्थित श्रीसाई शनैश्वर मंदिर में विशेष पूजन-अर्चन किया गया श्रद्धालुओं के लिए यहां पर चना-पूड़ी सब्जी की प्रसादी का आयोजन किया। सुबह से शाम तक हजारों श्रद्धालुओं ने यह पर आकर पूजन किया।मंदिर के पूजारी पंकज शर्मा ने बताया शनि जन्मोत्सव पर सुबह 7 बजे भगवान शनिदेव का 51 लीटर सरसो के तेल से महाअभिषेक किया गया। शनिदेव का श्रृंगार कर प्रातः कालीन आरती की गई। सुबह से हवन की शुरुआत की गई। इसमे यजमानो ने आहूतियां डाली। वही हवन की पूर्णाहुति कर प्रसादी का वितरण किया गया। मंदिर समिति की ओर से श्रद्धालुओं के लिए चने की सब्जी व आटे से बनी पुड़ी की सब्जी बनाई गई थी। मंदिर में आए श्रद्धालुओं को परिसर में बैठाकर प्रसादी खिलाई। शाम 7.30 बजे शनिदेव की महाआरती की गई। शाम की आरती में नगर के सभी श्रद्धालु शामिल हुए।

*रेवा सर्कल स्थिति शनि मंदिर में भव्य आयोजन हुआ।

रेवा सर्कल स्थिति शनि मंदिर पर भी सुबह 4 बजे अभिषेक कर पूजन किया गया। पूरे दिन भक्तो की भीड़ लगी नजर आई। शाम को 5 बजे से महा प्रसादी वितरण की गई।साथ ही 7:30 बजे महा आरती ओर 56 भोग भी लगाए गए। कई लोगों ने साढ़े साती निवारण करने के लिए पूजन कर दान-पुण्य भी किया। इस दौरान समिति के द्वारा एक दिन पूर्व रात से ही मंदिर में साज सज्जा की गई थी।भव्य रूप से मन्दिर को लाइटिंग से सजाया गया था।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज