Live India24x7

Search
Close this search box.

आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया खत्म, लिया ये बड़ा फैसला…

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने कांग्रेस के साथ चुनावी गठबंधन समाप्त कर दिया है. आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने घोषणा की कि पार्टी अगला विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी. उन्होंने स्पष्ट किया कि यह गठबंधन केवल लोकसभा चुनाव के लिए था.
दिल्ली की सात सीटों पर हार के बाद आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास पर विधायकों के साथ एक बैठक की. बैठक के बाद गोपाल राय ने बताया कि अब आचार संहिता समाप्त हो चुकी है. पार्टी ने आगामी 13 जून को प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है. गोपाल राय ने कहा कि बैठक में यह निर्णय लिया गया कि आचार संहिता के कारण रुके हुए विकास कार्यों को अब तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा. विधायकों को निर्देश दिया गया है कि वे हर शनिवार और रविवार को अपने क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करें.
विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा
आप ने स्पष्ट किया कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ उसका कोई गठबंधन नहीं होगा. हालांकि, इसकी संभावना पहले से ही थी क्योंकि जब भी अरविंद केजरीवाल से इस गठबंधन के बारे में पूछा गया, वे कहते थे कि यह कोई अरेंज मैरिज नहीं है. उन्होंने कहा कि देश और विपक्ष को अभी एकजुट होने की जरूरत है, इसलिए यह गठबंधन किया गया था.

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज