Live India24x7

Search
Close this search box.

विजन डॉक्यूमेंट 2047 के संबंध में सभी एसडीएम क्षेत्रीय विधायकों से चर्चा कर एक ब्रीफ़ नोट तैयार करें-कलेक्टर प्रियंक मिश्रा

 

धार, ब्यूरो चीप सुनील कुमार विश्वकर्मा

समयावधि के पत्रों की समीक्षा बैठक संपन्न

धार 24 जून 2024/ हम अपने क्षेत्र को सन्  2047 तक कहाँ देखना चाहते हैं। इस सिलसिले में कृषि, शिक्षा, स्वास्थ, अधोसंरचना निर्माण पर विधायकों से एसडीएम चर्चा कर लें। तदनुसार विजन डॉक्यूमेंट 2047 के संबंध में एक ब्रीफ नोट तैयार करें। ख़याल रहे ये विश लिस्ट नहीं होना चाहिए। इसके अलावा इसी विषयक आम जनता से भी सुझाव लिए जाएँगे। इसके लिए माय गोव पोर्टल पर एक विंडो दी जायेगी।
कलेक्टर प्रियंक मिश्रा आज कलेक्टर कार्यालय के सभागार में समयावधि के पत्रों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। बैठक में कलेक्टर ने पीएम श्री एक्सीलेंस कॉलेज में किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। आपदा प्रबंधन के लिए अनुभाग स्तर पर समन्वय और की गई कार्यवाही के बारे में भी पूछताछ की। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि फारेस्ट क्लीयरेंस के संबंध में निर्माण विभाग और वन विभाग के अधिकारियों की एक कार्यशाला आयोजित करें ताकि परिवेश पोर्टल पर दर्ज की जाने वाली जानकारी समय पर और सही हो। चुनी हुई संस्थाओं का सम्मान करें। उन्होंने निर्देश दिए कि पंचायती राज संस्थाओं की बैठक नियमित हों। वृक्षारोपण और जलसंवर्धन कार्य में जनप्रतिनिधियों को जोड़ें। स्कूल कॉलेज के स्टूडेंट्स को भी चिन्हित वन क्षेत्रों में वृक्षारोपण के लिए शाला प्राचार्य से चर्चा कर कार्यवाही करें। कलेक्टर ने स्कूल चलें अभियान के तहत आवंटित शालाओं में ज़िला अधिकारियों को लगातार भ्रमण के निर्देश दिए। कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों को भी शाला आवंटित कर आग्रह करें कि वे शिक्षा की गुणवत्ता,समय पर शाला लगने,शिक्षकों की उपस्थिति आदि पर निगाह रखें। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों पर प्रतिदिन निराकरण की कार्यवाही करें।
बैठक में सीईओ सविता झानिया,एडीएम अश्विनी कुमार रावत मौजूद थे।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7