Live India24x7

आदर्श मार्केट के निर्माण के बिना सतना का विकास अधूरा – गणेश सिंह

अरुण गर्ग चीफ ब्यूरो लाइव इंडिया

अनेकों वर्षों से लालफ़ीताशाही की गिरफ्त में कैद स्टेशन रोड सतना स्थिति आदर्श मार्केट की बहुप्रतीक्षित मांग को लेकर सतना चेम्बर आंफ कामर्स के नेतृत्व में आदर्श मार्केट के व्यापारियों ने सांसद, सतना श्री गणेश सिंह से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा और आग्रह किया कि कलेक्टर, नजूल और नगर निगम सतना के बीच घूम रही महत्वाकांक्षी योजना को पूर्ण कराने में सहयोग करें ।

दस्तावेज भेंट करके रखा पक्ष

चेंबर महामंत्री मनोहर सुगानी ने जानकारी दी है कि अध्यक्ष विवेक अग्रवाल के नेतृत्व में सतना नगर के अंदर यातायात व्यवस्था और सौंदर्यीकरण के लिहाज से भी अति महत्वपूर्ण इस योजना से संबंधित सभी दस्तावेज सांसद जी को दिये गये और बताया गया कि लगभग 20 वर्षों से यह विषय घूम रहा है और इस पर कतिपय नौकरशाही कोई न कोई अड़चन पैदा करके मामले को ठंडे बस्ते में डाल देती है । उन्हें बताया गया कि ये 125 दुकानदार लगभग 50 वर्षों से इस जगह पर काबिज है और हमेशा शासन और नगर निगम का किराया समय से चुकाया है । इस योजना में सभी व्यापारी अपने खर्चे से स्टेशन रोड से 10 फिट दुकान पीछे करते हुए पीछे बनी दुकानो को भी आगे की पंक्ति में समायोजित करके एक सुंदर मार्केट बनाना चाहते हैं इससे स्टेशन रोड के पीछे भी एक समानांतर रोड तैयार हो सकेगी जिससे यातायात सुगम होगा ।

नगर निगम का स्वामित्व नहीं 

आदर्श मार्केट अध्यक्ष प्रतापराय मूलचंदानी और सचिव सुरेश आहूजा ने सांसद जी को यह भी बताया कि यहां 50 दुकानों को धारणा अधिकार के तहत् पट्टा मिल गया है और शेष दुकानें , जिस पर नगर निगम अपना स्वामित्व बताता है, वह भूखंड और आराजी कभी भी नगर निगम सतना के नाम दर्ज नहीं हुई है ।

कलेक्टर से फोन पर वार्ता

सांसद श्री गणेश सिंह ने कहा कि सतना के विकास में इस योजना को पूरा करना आवश्यक है और इस विषय पर उन्होंने कलेक्टर सतना से भी फोन पर बात की तथा यथा शीघ्र इस विषय पर सभी पक्षों को बैठाकर हल निकालने का आश्वासन दिया ।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7