Live India24x7

Search
Close this search box.

14 साल की नाबालिक का किया बलात्कार आरोपी को किया गिरफ्तार भेजा जेल 

लाइव चीफ ब्यूरो यशवंत धाकड़ खरगोन।

 

फरियादी द्वारा चौकी आकर जुबानी रिपोर्ट किया कि मैं बरूड थाना क्षेत्र का रहने वाला हु अस्थाई टपरी बनाकर चैकीदारी का काम करता हुं । मेरी नाबालिक लडकी जिसकी उम्र 14 साल है उसे दिनांक 02.07.24 के दोपहर करीबन 3:00 बजे से दिखाई नहीं दी । मुझे शंका है कि मेरी नाबालिक लडकी को कोई अज्ञात व्यक्ति बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया है। उक्‍त रिपोर्ट पर से अपहृता के संबंध में नये कानून के तहत अपराध क्र 247/24 धारा 137(2) भा0न्‍या0सं0 के तहत पंजीबध्‍द कर विवेचना में लिया गया । 

दौराने विवेचना अपहृता के परिजन व उसकी स‍हेलियो से महिला पुलिस अधीकारी की मदद से पूछताछ की गई व अज्ञात अपहरणकर्ता की पतारसी हेतु मुखबीरो को लगाया गया । इसके अतिरिक्‍त सायबर सेल की मदद भी ली गई व अपहृता व अज्ञात आरोपी की पतारसी के संबंध में पुलिस अधीक्षक महोदय के माध्‍यम से ईनाम उदघोषणा भी कराई गई ।

 

जिसके परिणामस्‍वरूप जरिये मुखबीर द्वारा सूचना प्राप्‍त हुई कि उक्‍त प्रकरण की अपहृता को संदेही कमलेश जिलवे जो कि ग्राम डोंगरगांव का रहने वाला हैं अपने साथे लेकर गया हैं और खलघांट में कही रह रहा हैं । उक्‍त सूचना के आधार पर लगातार खलघांट के आसपास के इलाके में गोपनिय तरीके से छानबीन की गई तो एक व्‍यक्ति द्वारा बताया गया कि खरगोन के पास का रहने वाला एक लडका किसी लडकी के साथ खलघांट पर टपरी बनाकर रह रहा है लडकी कम उम्र की हैा । उक्‍त सूचना पर से बताये गये स्‍थान पर से अपहृता को आरोपी कमलेश पिता राधेश्‍याम जिलने निवासी ग्राम डोंगरगांव के कब्‍जे से दस्‍तयाब किया व पीडिता का महिला पुलिस अधिकारी की मदद से जिला अस्‍पताल में मेडिकल परीक्षण उपरांत माननीय न्‍यायालय के समक्ष कथन कराये गये । आरोपी कमलेश जिलवे को भी पृथक से माननीय न्‍यायालय के समक्ष पेश कर आदेश उपरांत जिला जेल दाखिल कराया गया । पीडिता को उसके परिजनो को सुपुर्द कर वापस अपने घर रवाना किया गया ।

 

*पुलिस कार्यवाही*

*पुलिस द्वारा पीडिता के कथनो के आधार पर आरोपी के विरूध्‍द अपराध धारा 137 (2), 87, 64, 64(2)एम, 65(1), 127(3) भा0न्या0सं0 एवं धारा 5/6 पाक्सो एक्ट लगाई गई ।*

*पुलिस टीम*

उक्त की गई कार्यवाही मे अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) अनुभाग खरगोन श्री रोहित लखारे के नेतृत्व मे थाना प्रभारी मेनगांव निरीक्षक श्री कैलाश चौहान एवं चौकी जेतापूर प्रभारी श्री सुदर्शन कुमार, उनि रीना इक्का, सउनि रेखा भरलाय, प्रआर मुकेश पटेल, प्रआर, लोकेश वासकले, प्रआर मोहन मेडा, प्रआर सुनीता आर्य आर प्रशांत एवं सायबर से उनि दीपक तलवारे प्रआर आशीष, आर अभिलाष, आर सचिन, आर मगन, आर विजेंदर, आर सोनू का विशेष योगदान रहा ।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7