Live India24x7

Search
Close this search box.

इंदौर में क्रेडिट कार्ड क्लोज कराने के नाम पर ठगी:झारखंड के ठगों ने बोनस देने के नाम पर डेबिट कार्ड से भी उड़ाए रुपए

इंदौर में एक महिला से ठगी का मामला सामने आया है। ठग ने बैंक अफसर बन क्रेडिट कार्ड क्लोज करने के लिए कॉल किया। आरोपी ने महिला को बातों में उलझा कर कार्ड और अकाउंट की डिटेल लेने के बाद हजारों रुपए अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए।

ठग ने अकाउंट में बोनस देने की बात पर डेबिट कार्ड से भी ठगी की गई। पीड़िता ने मामले में साइबर सेल में शिकायत की। इसके बाद भंवरकुआं पुलिस ने उक्त शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। जिन खातों में रुपए ट्रांसफर हुए है। वह झारखंड के बताए जा रहे हैं।

टीआई शंशिकांत चौरसिया के मुताबिक इलाके में रहने वाली दिलराज कौर भाटिया ने एक शिकायत साइबर सेल में की थी। दिलराज के अनुसार उनके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति ने कॉल किया और खुद को बैंक का अफसर बताया। ठग ने क्रेडिट कार्ड का यूज नही होने पर उसे बंद करने की बात की। इसके बाद दिलराज से अकाउंट की डिटेल ली और क्रेडिट कार्ड खाते से करीब 44 हजार रुपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए। वहीं बोनस देने के नाम पर डेबिट कार्ड की जानकारी ली और उसमें से भी 21 हजार से ज्यादा का अमाउंट ट्रांसफर कर लिया।

झारखंड के अकाउंट में ट्रांसफर हुए रुपए
साइबर सेल ने इस मामले में जांच की। जिसमें दिलराज कौर भाटिया के अकाउंट से पेमेंट कालू देहरी निवासी बगनाल डुमला, झारखंड और मुन्नी हसदा निवासी पथरिया साहेबगंज झारखंड के अकाउंट में रुपए ट्रांसफर होने की जानकारी मिली। पुलिस के मुताबिक इस तरह से ठगी करने वाले आरोपी कमीशन या रेंट पर अकाउंट लेकर काम करते हैं। पुलिस अकाउंट होल्डरों की जानकारी निकाल रही है। फिलहाल मामले में जांच जारी है।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज