Live India24x7

Search
Close this search box.

महिला बैंककर्मी से साढ़े 7 लाख की ठगी:ऑनलाइन पैसे कमाने के लालच में साइबर ठगों का हो गई शिकार

बिलासपुर में महिला बैंक कर्मी से साढ़े सात लाख रुपए की ठगी करने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया है। बैंक कर्मी पैसे कमाने के लालच में आकर साइबर ठगों की शिकार हो गई। ठगों ने उन्हें पहले घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का झांसा दिया और रजिस्ट्रेशन कराने के बाद कमीशन देने के बहाने सात लाख रुपए जमा करा लिए। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

बंगालीपारा में रहने वाली 32 वर्षीय कमला पांडेय बैंक में काम करती हैं। तीन मार्च को उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से व्हाट्सएप पर मैसेज आया, जिसमें ऑनलाइन काम करने पर एक्सट्रा कमाई की बातें लिखी थी। इस मेसेज को देखकर बैंककर्मी ने कंपनी के ऑफिस का पता पूछा। बत उन्हें महाराष्ट्र के मुंबई स्थित परेल लोवर स्टार हाऊस उर्मी से संचालित होने की जानकारी दी। बातचीत के दौरान ठगों ने उन्हें टेलीग्राम के एक ग्रुप से जोड़ा और उसमें ऑनलाइन काम करने पर पैसे कमाने की बात कही गई। इसके लिए उन्हें पहले पांच हजार रुपए जमा कर रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहा गया। उन्होंने पांच हजार रुपए जमा करा दी।

साइबर ठगों ने ऑनलाइन पैसे कमाने का दिया लालच।
साइबर ठगों ने ऑनलाइन पैसे कमाने का दिया लालच।

फिर 30 हजार रुपए जमा कराया
पांच हजार रुपए जमा कराते ही उनसे 30 हजार रुपए जमा करने के लिए कहा गया, तब उन्होंने वह पैसे भी जमा करा दी। लेकिन, बाद में उन्हें ठगी की आशंका हुई, तब उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे। इस पर जालसाजों ने उन्हें कमीशन के साथ पैसे वापस करने की बात कही और एक लाख रुपए जमा करने कहा। इसके बाद एक साथ कमीशन सहित उन्हें पूरा पैसा वापस करने का भरोसा दिलाया। उनके झांसे में आकर बैंककर्मी ने एक लाख रुपए जमा करा दी।

ठगों के झांसे में आकर फंस गई महिला बैंककर्मी।
ठगों के झांसे में आकर फंस गई महिला बैंककर्मी।

जमा पैसा वापस पाने के लिए गंवाए सात लाख रुपए
बैंककर्मी पहले 30 हजार और फिर एक लाख रुपए जमा कराई, तब उन्हें ठगी की आशंका हो गई थी। पैसे वापस मांगने पर ठगों ने कमीशन के साथ पैसे वापस करने का झांसा दिया। इस तरह से महिला बैंककर्मी ठगों के खातों में साढ़े सात लाख रुपए जमा कराकर फंस गई। फिर भी उन्हें न तो मूलधन मिला और न ही कमीशन के पैसे मिले। आखिरकार, पैसे वापस नहीं होने से परेशान होकर उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आर्थिक परिस्थिति ठीक नहीं, पैसे कमाने के लालच में फंसी बैंककर्मी
बैंककर्मी कमला पांडेय ने पुलिस को बताया कि उनके घर की आर्थिक परिस्थिति ठीक नहीं है, जिसके कारण वह एक्सट्रा काम करके पैसे कमाना चाहती थी। फोन से आए मेसेज को देखकर वह झांसे में आ गई और ठगों के बताए अनुसार साढ़े सात लाख रुपए उनके खातों में जमा करा दी।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज