Live India24x7

पुलिस की कार्रवाई:राजधानी के एक दर्जन मकान में चोरी 4 नाबालिग समेत 14 आरोपी गिरफ्तार

राजधानी में दो माह के भीतर एक दर्जन सूने मकान में सेंध मारी करने वाला 14 चोरों को तीन गिरोह फूटा है। पुलिस ने 4 नाबालिग समेत बाकी 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की तलाशी के दौरान 5 लाख से ज्यादा का जेवर व सामान जब्त किया गया है। एक गिरोह ने नवा रायपुर के खाली मकानों से नल की टोटी ही पार कर दी। उनसे 50 हजार की टोटी जब्त की गई है।

पुलिस ने बताया कि नवा रायपुर के चार नाबालिगों ने मिलकर अपना गिरोह बनाया है। वे नवा रायपुर में रेकी करते हैं और खाली और सूने मकान का ताला तोड़कर नल की टोटी समेत अन्य सामान चोरी करते हैं। गिरोह ने चार मकानों की पूरी टोटी चाेरी करना कबूल किया है। आरोपियों ने चोरी के सामान को अभनपुर के दो कारोबारी अविनाश सिंह और हिमायत अली को बेचा दिया। पुलिस ने दोनों कारोबारियों को भी गिरफ्तार किया है। उनसे 50 हजार की टोटियां जब्त की गई है।

इधर वाल्मिकी नगर के विनोद राणा, देवा बाघ और साेनू बघेल ने आमानाका, कबीर नगर, सरस्वती नगर इलाके के सूने मकान में चाेरी की है। फुटेज के आधार पर उन्हें पकड़ा गया। उनसे दो लाख के जेवर जब्त किए गए हैं। डीडी नगर इलाके के चार मकान में चोरी करने वाले सूरज सिंह, देव साहू, साहिल सोनकर और प्रताप सोनी को भी घेराबंदी कर पकड़ लिया है।

आधी रात को सेंध मारी
पुलिस के अनुसार तीनों गिरोह में 15 से 25 साल के लड़के है। तीनों गिरोह के सदस्य पेशेवर तरीके से दिन में पहले रेकी करते थे फिर जिस मकान में ताला लगा दिखता, उसे चोरी करने के लिए चिन्हित करते थे। रात 12 बजे के बाद फिर चोरी करने निकलते थे। वे बाइक को एक किलोमीटर दूरी खड़ी करते थे ताकि फुटेज में गाड़ी नंबर से पकड़े न जाएं। चोरी के बाद वे शहर में घूमते-फिरते घर जाते थे।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7