Live India24x7

टीएल बैठक में कलेक्टर श्री दुबे ने अभियान के सफल क्रियानवयन हेतु अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

ब्यूरो हुकुम सिंह तेकाम रायसेन ????????????????????????????????

जिले में 10 मई से प्रारंभ होगा जनसेवा अभियान का द्वितीय चरण
रायसेन:– कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक सह वीडियो कॉफ्रेंस में कलेक्टर श्री अरविंद दुबे द्वारा 10 मई से प्रारंभ हो रहे मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के द्वितीय चरण की तैयारियों की समीक्षा की गई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभागों द्वारा नागरिकों को उपलब्ध कराई जाने वाले सेवाओं तथा सीएम हेल्पलाईन शिकायतों के लंबित प्रकरणों का जल्द से जल्द निराकरण किया जाए। अधिकारी इसे गंभीरता से लें तथा इसके क्रियान्वयन में लापरवाही ना बरतें।
कलेक्टर श्री दुबे ने वीसी के माध्यम से बैठक में शामिल सभी एसडीएम, जनपद सीईओ सहित अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रत्येक विकासखण्ड में कलस्टर अनुरूप शिविर लगाए जाएंगे। इन शिविरों में अधिक से अधिक नागरिकों को लाभान्वित किए जाने के लिए सभी मिलकर काम करें। उन्होंने सभी एसडीएम कार्यालयों में भी एक दिवस अनिवार्य रूप से शिविर लगाए जाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री दुबे ने अभियान की सतत् और सघन मॉनीटरिंग के लिए जिला स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किए जाने के भी निर्देश दिए। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि जनसेवा अभियान के दौरान जल संरक्षण संबंधी गतिविधियां भी आयोजित की जाएगीं, इसके लिए तैयारियां कर ली जाएं। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति, खराब हैण्डपम्पों की मरम्मत आदि के बारे में भी जानकारी ली।
उन्होंने विभागवार समय सीमा वाले लंबित पत्रों और सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को संतुष्टिपूर्ण निराकरण किए जाने संबंधी निर्देश दिए। बैठक में आयुष्मान भारत योजना, लाड़ली बहना योजना, प्रधानमंत्री आवास सहित अन्य योजनाओं तथा विभागीय गतिविधियों की भी समीक्षा करते हुए दिशा-निर्देश दिए। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अपर कलेक्टर  वृंदावन सिंह सहित जिला अधिकारी उपस्थित रहे। साथ ही वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, सीएमओ सहित अन्य अधिकारी बैठक में सम्मिलित हुए
liveindia24x7
Author: liveindia24x7