Live India24x7

Search
Close this search box.

संभागायुक्त मालसिंह ने सांची जनपद कार्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षण

रायसेनl  मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान 2.0 के अंतर्गत जिले में शासकीय कार्यालयों, ग्राम पंचायतों तथा निकायों के वार्डो में जन सेवा शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। इन शिविरों में विभिन्न विभागों की चिन्हांकित 67 सेवाओं से संबंधित लंबित और नवीन आवेदनों का त्वरित निराकरण किया जा रहा है। इसी क्रम में सांची जनपद कार्यालय का संभागायुक्त श्री मालसिंह भयडिया द्वारा आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शिविर में उपस्थित आवेदकों से संवाद किया और उनकी समस्याओं को सुनकर संबंधित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिये।
संभागायुक्त मालसिंह भयडिया ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का उद्देश्य है कि कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं, सेवाओं के लाभ से वंचित न रहें इसके लिए सभी विभाग व्यवस्था बनाकर कार्य करें। यदि किसी हितग्राही को पात्रतानुसार योजना में लाभ मिल सकता है तो उसका आवेदन तुरंत पोर्टल पर दर्ज कर शीघ्र संबंधित विभाग को भेजें और इसकी जानकारी हितग्राहियों को उपलब्ध कराएं। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान को सेवा की तरह लेकर जरूरतमंद को लाभ देना सुनिश्चित कराएं ।
उन्होंने प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण सहित अन्य योजनाओं के आवेदनों की भी जानकारी ली। शिविर में उपस्थित नागरिकों को बताया कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान 2.0 में 67 तरह की सेवाओं को शामिल किया गया हैं एवं इससे संबंधित हितग्राही को अनिवार्य रूप से लाभ दिया जाना सुनिश्चित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान 2.0 में अविवादित नामांत्रण बटवारे, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र सहित सीएम हेल्पलाईन का संतुष्टिपूर्वक निराकरण भी कराया जा रहा है।
liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज