Live India24x7

Search
Close this search box.

भिंड, खंडवा और सागर में डाक मतपत्र की गिनती जारी, बीजेपी-कांग्रेस ने किए जीत के दावे, बैलेट पेपर के बाद EVM की गणना होगी

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा (Madhya Prades Election Results 2023) सीटों पर चुनाव के बाद मतगणना शुरू हो गए है। सुबह 8 बजे से मतदान केंद्रों में सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जा रही है। सभी स्थानों पर पहले बैलेट पेपर की गिनती हो रही है उसके बाद EVM के मतों की गिनती होगी। इस बीच बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने जीत के दावे किए हैं।

 

एनके भटेले, भिंड। डाक मत पत्रों की गिनती जारी है। ITI परिसर में मतगणना चल रही है। विधानसभा क्षेत्र 09-अटेर के 288 मतदान केंद्रों की गणना के लिए ईवीएम की टेबल 21 और पोस्टल बैलेट टेबल 03 लगाई गई हैं। मतगणना 14 राउंड में पूर्ण होगी। विधानसभा क्षेत्र 10-भिंड के 296 मतदान केन्द्रों की गणना के लिए टेबल 21 और पोस्टल बैलेट टेबल 05 लगाई गई हैं। मतगणना 15 राउंड में पूर्ण होगी। विधानसभा क्षेत्र 11-लहार के 296 मतदान केन्द्रों के लिए ईवीएम की टेबल 16 और पोस्टल बैलेट टेबल 03 लगाई गई और 19 राउंड में मतगणना पूर्ण होगी। विधानसभा क्षेत्र 12-मेहगांव के 320 मतदान केन्द्रों के लिए टेबल 18 और पोस्टल बैलेट टेबल 03 लगाई गई और 18 राउंड में मतगणना पूर्ण होगी। विधानसभा क्षेत्र 13-गोहद के 276 मतदान केन्द्रों के लिए टेबल 14 और पोस्टल बैलेट टेबल 02 लगाई गई और मतगणना 20 राउंड में पूर्ण होगी।

 

 

दिनेश शर्मा, सागर। जिले की आठों विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में जारी है। 112 टेबलों पर ईवीएम के मतों की गणना होगी। निर्वाचन क्षेत्र रहली के ईवीएम में दर्ज मतों की गणना 22 चक्र में पूरी होगी। विधानसभा क्षेत्र बंडा की 21, खुरई प्रवेश की 19, बीना की 17, सुरखी की 20 देवरी की 19, नरयावली की 20 तथा सागर विधानसभा के मतों की गणना 18 चक्र में पूरी होगी। जिले की आठों विधानसभा सीटों पर डाले गए मतों की गणना 112 टेबलों पर की जाएगी। मतों की गणना के लिए 14-14 टेबलों का उपयोग किया जाएगा। राउंड वार गिनती में सबसे पहले बीना विधानसभा उसके बाद सागर और सबसे आखिर में रहली का परिणाम आएगा।

 

इमरान खान, खंडवा। जिले में डाक मतपत्रों की गणना जारी है। दोनों ही राजनीतिक दल के नेताओं ने अपनी अपनी जीत के दावे कर रहे है। खंडवा जिले की मांधाता विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी उत्तमपाल सिंह ने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर कांग्रेस के पक्ष में माहौल है। हर वर्ग हर समाज के लोगों ने इस बार कांग्रेस का साथ दिया है। भाजपा जिला अध्यक्ष सेवादास पटेल ने कहा कि खंडवा जिले की चारों विधानसभा बीजेपी जीत रही है। सीएम शिवराज सिंह चौहान की लाडली लक्ष्मी का लाभ लोगों को मिल रहा है। हमें पूरा विश्वास है जनता भाजपा के साथ है।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज