Live India24x7

Search
Close this search box.

पूरे परिसर की सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी

प्रेक्षकों और कलेक्टर ने देखीं व्यवस्थाएँ

धार 3 जून 2024/ आगामी चार जून को पालीटेक्निक कॉलेज में होने वाली मतगणना की तैयारियां को लेकर की गई व्यवस्थाओं का प्रेक्षकों और कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने  अवलोकन किया। मतगणना को लेकर तैयारी पूरी है । पूरे परिसर की सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी की जाएगी।

इसके पूर्व  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंक मिश्रा ने कलेक्ट्रेट सभागार में  बैठक ली।  इस दौरान प्रेक्षक हिमांशु कुमार राय ,धनंयज सुकदेव, निकम दत्तप्रसाद ध्यानदेव नडे  साथ थे।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी  श्री मिश्रा  ने कहा कि शांतिपूर्ण एवं स्वच्छ वातावरण में मतगणना का कार्य संपन्न कराए जाने की तैयारी की गई हैं। । उन्होंने सभी को मतगणना दिवस के सफल संचालन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा सभी को उनके दायित्व निर्वहन के निर्देश दिए गए। साथ ही बताया गया कि शासकीय सेवक मतगणना दिवस के दिन भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का उचित अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।सभी संबंधित अधिकारी अपने अपने वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में रहेंगे,साथ समन्वय स्थापित करते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे। साथ ही उ

बैठक में बताया गया कि प्रातः 6  बजे से गणना मे कर्मचारियों का प्रवेश  होगा।  प्रातः 7 बजे से दृढ़ कक्ष खोलने की प्रक्रिया प्रांरभ होगी।  प्रातः 8 बजे के पूर्व सभी अभिकर्ता/कर्मचारी को RP Act 1951 की धारा 128 के अंतर्गत गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी ।RO कक्ष में डाकमत पत्र की गणना का कार्य प्रांरभ होगा । सभी निर्धारित विधानसभा कक्षों में CU से गणना का कार्य आयोग के निर्देशानुसार समय पर प्रारंभ होंगे ।  सभी CU की गणना / Tabulation पश्चात आयोग के निर्देशनुसार VVPAT की पर्चीयों से गणना एवं मिलान किया जाएग। बैठक के पूर्व मतगणना दलों की रेंडमाइजेशन की कार्यवाही की गई। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सविता झानिया सभी एआरओ मौजूद रहे ।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज