Live India24x7

Search
Close this search box.

लोकसभा निर्वाचन की मतगणना हेतु सभी तैयारियां पूर्ण शास. पॉलीटेक्निक कॉलेज रायसेन में 4 जून को होगी लोकसभा निर्वाचन की मतगणना

जिला ब्यूरो हुकम सिंह तेकाम

रायसेन स्थित शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में 04 जून को लोकसभा निर्वाचन–2024 की मतगणना की जाएगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अरविंद दुबे ने बताया कि मतगणना को लेकर सभी तैयारियों पूर्ण हो गई हैं।

लोकसभा निर्वाचन अंतर्गत संसदीय क्षेत्र 17-होशंगाबाद के विधानसभा सेगमेंट 140-उदयपुरा तथा संसदीय क्षेत्र 18-विदिशा के विधानसभा सेगमेंट 141-भोजपुर, 142-सांची तथा 143-सिलवानी की मतगणना की जाएगी। प्रत्येक विधानसभा की ईवीएम मतों की गणना हेतु दो-दो कक्ष निर्धारित किए गए हैं। उदयपुरा विधानसभा अंतर्गत 308 मतदान केन्द्रों पर हुए मतदान की मतगणना हेतु दो कक्षों में 21 टेबिलों पर की जाएगी। उदयपुरा विधानसभा की मतगणना 15 गणना चक्र (राउण्ड) में होगी।
इसी प्रकार विदिशा संसदीय क्षेत्र में शामिल विधानसभा क्षेत्र 141-भोजपुर की ईवीएम के मतों की गणना दो कक्षों में लगाई गई 21 टेबिलों पर की जाएगी तथा मतगणना के गणना चक्र (राउण्ड) की संख्या 15 रहेगी। विधानसभा क्षेत्र 142-सांची की ईवीएम मतों की गणना दो कक्षों में लगाई गई 21 टेबिलों पर की जाएगी तथा मतगणना के गणना चक्र (राउण्ड) की संख्या 16 रहेगी। विधानसभा क्षेत्र 143-सिलवानी की ईवीएम मतों की गणना दो कक्षों में लगाई गईं 18 टेबिलों पर की जाएगी तथा मतगणना के गणना चक्र (राउण्ड) की संख्या 16 रहेगी।

डाक मतपत्र तथा ईटीपीबीएस की गणना

संसदीय क्षेत्र 18-विदिशा अंतर्गत विधानसभा सेगमेंट भोजपुर, सांची, सिलवानी, विदिशा, बासोदा, बुधनी, इछावर तथा खातेगांव के डाक मतपत्रों तथा ईटीपीबीएस की मतगणना रिटर्निंग अधिकारी 18-विदिशा की टेबिल पर की जाएगी। विदिशा संसदीय क्षेत्र अंतर्गत मतदानकर्मियों, होम वोटिंग तथा आवश्यक सेवाओं में संलग्न मतदाताओं से प्राप्त डाक मतपत्रों की कुल संख्या 6629 है। इसी प्रकार 30 मई तक प्राप्त ईटीपीबीएस की संख्या 590 है। डाक मतपत्र की मतगणना टेबिलों पर की जाएगी तथा ईटीपीबीएस की मतगणना हेतु चार टेबिल रहेगीं।

liveindia24x7
Author: liveindia24x7

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज